मोटेरा स्टेडियम को नरेंद्र मोदी का नाम देने पर ऐसे आई मीम्स की बाढ़, पहला मैच आज

गुजरात के अहमदाबाद में मौजूद दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम मोटेरा स्टेडियम अब नरेंद्र मोदी स्टेडियम के नाम से जाना जाएगा।

  • 2931
  • 0

गुजरात के अहमदाबाद में मौजूद दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम मोटेरा स्टेडियम अब नरेंद्र मोदी स्टेडियम के नाम से जाना जाएगा। भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले केंद्रिय गृह मंत्री अमित शाह ने इस स्टेडियम के उद्धाटन समारोह में नए नाम की घोषणा की है। अमित शाह ने ऐलान करते हुए कहा कि हमने यहां इस तरह की सुविधा कर दी है कि 6 महीने में ओलंपिक, एशियाड और यहां तक की कॉमनवेल्थ जैसे खेल भी खेल जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि अहमदाबाद को अब स्पोर्ट्स सिटी के नाम से हर जगह जाना जाएगा।

नरेंद्र मोदी ने बतौर गुजरात सीएम इसका सपना देखा था जोकि अब जाकर पूरा हुआ है। नए स्टेडियम को दुनिया के सबसे बड़े और सबसे हाइटेक स्टेडियम के तौर पर विकासित किया गया है। आपको बता दें कि नरेंद्र स्टेडियम के अंदर आज पहला अतंरराष्ट्रीय मैच खेला जाने वाला है। भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरे मैच से इसकी शुरुआत होने जा रही है।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम

नरेंद्र मोदी स्टेडियम हर मामले में एमसीजी से बड़ा है। पहले इसी पुराने स्टेडियम में बैठने की क्षमता 53,000 थी, लेकिन अब नए स्टेडियम में क्षमता बढ़कर 1.10 लाख हो गई है। अहमदाबाद स्टेडियम 63 एकड़ में फैला है और इसकी लागत लगभग 700 करोड़ रुपये है। स्टेडियम में 76 कॉर्पोरेट बॉक्स, चार ड्रेसिंग रूम और तीन प्रैक्टिस ग्राउंड भी हैं।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम 63 एकड़ में बना है. स्टेडियम में चार ड्रैसिंग रुम और तीन प्रैक्टिस ग्राउंड हैं। यहां पर इनडोर और आउटडोर दोनों प्रैक्टिस की सुविधा है। स्टेडियम का ड्रेनेज सिस्टम इतना आधुनिक है कि बारिश बंद होने के आधे घंटे बाद ही मैच शुरू हो सकता है। देश का ऐसा पहला स्टेडियम है जहां खास तरह की LED लाइट भी लगाई गई है। इस खबर के बारे में आपका क्या है कहना हमें कमेंट करके बताइए। इसके अलावा इस मुद्दे पर लोगों ने सोशल मीडिया पर मीम्स भी शेयर कर दिए गए हैं। 



RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT