KKR को हराने के बाद बोले धोनी- टीम ने शायद अच्छी तरह से रणनीति पर किया अमल

केकेआर की टीम के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने के बाद जानिए कैसे अपनी खुशी जाहिर करते दिखे टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी.

  • 1334
  • 0

बुधवार के दिन कोलकाता नाइट राइडर्स को हराते हुए सीजन की लगातार तीसरी जीत दर्ज करने में चेन्नई सुपर किंग्स ने धमाल मचाया है. इस शानदार जीत के बाद खुद टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपनी बात रखते हुए नजर आए. उन्होंने कहा कि कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुकाबले में यदि 20 ओवर पूरे होते तो यह शायद करीबी मुकाबला होता लेकिन जीतने वाली टीम ने निश्चित तौर पर रणनीति पर अच्छी तरह से अमल करने का काम किया.

चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता के सामने 221 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा था, जिसका पीछा करते हुए विपक्ष की टीम यानी केकेआर 19.1 ओवर में 202 रन पर ही सिमट कर रह गई. धोनी ने मैच के बाद मुस्कुराते हुए कहा," मुझे लगता है कि इस तरह के मैच में यह मेरे लिये (बतौर कप्तान) आसान हो जाता है क्योंकि 15वें से 16वें ओवर के बाद मुकाबला तेज गेंदबाज और बल्लेबाज के बीच होता है. जो टीम जीती, शायद उसने रणनीति पर अच्छी तरह से अमल किया. लेकिन अगर 20 ओवर पूरे हो गए होते तो यह ज्यादा करीबी मुकाबला होता. विपक्षी टीम को सम्मान देना भी अहम है."

इसके अलावा भी उन्होंने अपनी बात रखते हुए कहा हर आईपीएल टीम में बिग हिटर हैं. मैंने टीम के खिलाड़ियों से कह दिया था, अच्छा स्कोर बना दिया है लेकिन हमें विपक्षी टीम को भी सम्मान देना होगा." जब उनके पूछा गया कि आंद्रे रसेल को रणनीति के तहत बोल्ड किया गया तो उन्होंने कहा, "नहीं." ऋतुराज गायकवाड़ ने इस मैच में फार्म में वापसी की. इस पर धोनी ने कहा, "ऋतु ने पिछले आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया था. इस बार वह अच्छा नहीं कर रहा था लेकिन वह अच्छा कर रहा है." 

इस खेल के अंदर  फाफ डुप्लेसी को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया जिसमें नाबाद ने 95 रन की पारी खेली है. उन्होंने कहा, "यह काफी आक्रामक पारी रही. आज मैं तकनीकी रूप से बेहतर महसूस कर रहा था. यह सिर्फ लय की बात है." दीपक चाहर ने फिर चेन्नई सुपर किंग्स के लिए शानदार गेंदबाजी गेंदबाजी की और शुरूआती चार विकेट झटके. उन्होंने कहा, "मेरी कोशिश थी कि मैं लगातार एक लाइन-लेंथ से गेंदबाजी करूं. पिछला सीजन अच्छा नहीं रहा था. खुश हूं कि मैंने चार विकेट लिए."

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT