एन जगदीशन ने रचा इतिहास, बनाए सबसे ज्यादा रन

तमिलनाडु के स्टार बल्लेबाज एन जगदीशन ने विजय हजारे ट्रॉफी में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. दरअसल, वह इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं.

  • 439
  • 0

तमिलनाडु के स्टार बल्लेबाज एन जगदीशन ने विजय हजारे ट्रॉफी में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. दरअसल, वह इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने इस साल विजय हजारे ट्रॉफी की 8 पारियों में 830 रन बनाए. यह एक सीजन में किसी बल्लेबाज द्वारा बनाए गए सबसे ज्यादा रन हैं.

अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ

विजय हजारे ट्रॉफी में एन जगदीशन का बल्ला जमकर बोला है. उन्होंने इस टूर्नामेंट की 8 पारियों में 830 रन बनाए थे. इस दौरान उनका औसत 138.33 का रहा. वहीं, विजय हजारे ट्रॉफी में उन्होंने 5 शतक जड़े थे. खास बात यह रही कि उन्होंने ये 5 शतक लगातार पांच मैचों में लगाए. वहीं, एन जगदीशन ने इस बार अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ 277 रन की रिकॉर्ड पारी खेली.

कोहली का रिकॉर्ड 

एन जदीशन ने एक सीजन में लगातार पांच शतक लगाकर भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ दिया. इस शतक के साथ ही वह एक सीजन में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. 2008-09 सीजन में विराट कोहली ने चार शतक लगाए थे. उनके अलावा पृथ्वी शॉ, रुतुराज गायकवाड़ और देवदत्त पडिक्कल ने भी एक सीजन में चार-चार शतक लगाए हैं. जगदीशन ने इन सभी बल्लेबाजों को पीछे छोड़ते हुए सीजन में अपना पांचवां शतक लगाया है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT