सबकी जुबां पर नूह बट का नाम, पाकिस्तान ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में वेटलिफ्टिंग में गोल्ड मेडल जीता

इंग्लैंड के बर्मिंघम में खेले जा रहे कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में पाकिस्तान ने बुधवार को पहला गोल्ड जीता. पाकिस्तान के भारोत्तोलक मोहम्मद नोआ दस्तगीर बटालेन ने 405 किग्रा भार उठाकर पदक जीता.

  • 702
  • 0

इंग्लैंड के बर्मिंघम में खेले जा रहे कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में पाकिस्तान ने बुधवार को पहला गोल्ड जीता. पाकिस्तान के भारोत्तोलक मोहम्मद नोआ दस्तगीर बटालेन ने 405 किग्रा भार उठाकर पदक जीता. राष्ट्रमंडल खेलों 2022 में किसी भी वर्ग में यह पाकिस्तान का पहला स्वर्ण पदक है. इससे पहले हुसैन शाह ने राष्ट्रमंडल खेलों में भारत का खाता खोलकर कांस्य पदक जीता था.

नोआ दस्तगीर ने पहले स्नैच राउंड में 173 किग्रा भार उठाया और फिर दूसरे क्लीन एंड जर्क राउंड में 232 किग्रा उठाकर पहला स्थान हासिल किया. इस मैच में न्यूजीलैंड के डेविड एंड्रयू 394 किग्रा भार उठाकर दूसरे जबकि भारत के गुरदीप सिंह 390 किग्रा भार उठाकर तीसरे स्थान पर रहे.

पाकिस्तान के लिए पहला गोल्ड मेडल जीतने के बाद पाकिस्तान में जश्न का माहौल है. उन्हें बधाई देने वालों की भीड़ उमड़ पड़ी। प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने बट को बधाई देते हुए इसे देश के लिए गर्व का क्षण बताया. उन्होंने ट्वीट कर कहा, अच्छा किया, सर..       


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT