पाकिस्तान हॉकी टीम जूनियर विश्व कप में हिस्सा लेने भारत पहुंची

पाकिस्तान की जूनियर हॉकी टीम 24 नवंबर से 5 दिसंबर तक भुवनेश्वर में होने वाले जूनियर हॉकी विश्व कप में भाग लेने के लिए शनिवार को भारत पहुंची.

  • 1010
  • 0

पाकिस्तान की जूनियर हॉकी टीम 24 नवंबर से 5 दिसंबर तक भुवनेश्वर में होने वाले जूनियर हॉकी विश्व कप में भाग लेने के लिए शनिवार को भारत पहुंची. इसने एक बयान में कहा, उच्चायोग में प्रभारी डी 'अफेयर्स आफताब हसन खान ने हॉकी टीम का गर्मजोशी से स्वागत किया. इसने कहा कि उच्चायोग के एक वरिष्ठ राजनयिक ने इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर टीम के सदस्यों की अगवानी की. पाकिस्तानी हॉकी टीम की भारत यात्रा नई दिल्ली द्वारा करतारपुर साहिब कॉरिडोर को फिर से खोलने के निर्णय के कुछ दिनों बाद हो रही है.

पाकिस्तान उच्चायोग ने कहा, "आफताब हसन खान, पाकिस्तान के लिए उच्चायोग, प्रभारी डी' ने जूनियर हॉकी विश्व कप में भाग लेने के लिए भारत आने वाली पाकिस्तान की जूनियर हॉकी टीम का गर्मजोशी से स्वागत किया." इसने कहा कि चार्ज डी अफेयर्स ने उच्चायोग के चांसरी भवन में हॉकी टीम के सम्मान में दोपहर के भोजन का भी आयोजन किया. उच्चायोग ने कहा, "इस अवसर पर बोलते हुए, चार्ज डी अफेयर्स ने हॉकी विश्व कप के दौरान पाकिस्तान जूनियर हॉकी टीम को उनकी सफलता के लिए शुभकामनाएं दीं."

यह भी पढ़ें :     सिंह, मकर और कन्या राशि वाले न करें ये काम सकता है भारी नुक्सान

यह कहते हुए कि हॉकी पाकिस्तान का राष्ट्रीय खेल है, उन्होंने उम्मीद जताई कि खिलाड़ी महान भावना और अपनी क्षमताओं का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे. “मुख्य कोच, टीम प्रबंधन के सदस्यों और खिलाड़ियों ने भुवनेश्वर के रास्ते में दिल्ली में पारगमन के दौरान पाकिस्तान उच्चायोग के आतिथ्य की सराहना की. वे मैचों के दौरान अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं और जोश में हैं."

अगस्त 2019 में भारत द्वारा जम्मू और कश्मीर की विशेष शक्तियों को वापस लेने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने के अपने फैसले की घोषणा के बाद दोनों देशों के बीच संबंधों में काफी गिरावट आई. कश्मीर मुद्दे का अंतरराष्ट्रीयकरण करने के लिए पाकिस्तान लगातार प्रयास कर रहा है. भारत ने पाकिस्तान से कहा है कि वह आतंक, शत्रुता और हिंसा से मुक्त वातावरण में इस्लामाबाद के साथ सामान्य पड़ोसी संबंध चाहता है.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT