Rahul Dravid होंगे टीम इंडिया के हेड कोच, क्रिकेट प्रेमियों ने कहा Thank You!

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के फैन के लिए दो खुशखबरी है.

  • 2303
  • 0

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के फैन के लिए दो खुशखबरी है. पहली खुशखबरी ये है कि टीम इंडिया जुलाई में श्रीलंका दौरे के लिए तैयार है. दूसरी ख़बर ये है कि इस टीम के कप्तान मिस्टर वॉल राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) होंगे. टीम इंडिया की कोचिंग का जिम्मा संभालेंगे.

India vs Sri Lanka के बीच जुलाई में तीन मैचों की वनडे और तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है. वर्तमान में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) के प्रमुख द्रविड़ भारत 'ए' और अंडर 19 टीमों के कोच रह चुके हैं. सीनियर टीम के साथ द्रविड़ दूसरी बार जुड़ने जा रहे हैं. इससे पहले वह साल 2014 में इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम के बल्लेबाजी सलाहकार बनकर गए थे.



ANI की खबर के अनुसार, राहुल द्रविड़ को भारतीय क्रिकेट टीम को बेहतरीन बनाने के लिए हेड कोच बनाया गया है.

एक अधिकारी ने एएनआई को बताया, "टीम इंडिया का कोचिंग स्टाफ यूके में होगा और यह सबसे अच्छा है कि युवा टीम को द्रविड़ का मार्गदर्शन मिलेगा क्योंकि वह पहले ही लगभग सभी भारत 'ए' खिलाड़ियों के साथ काम कर चुके हैं. इससे युवा खिलाड़ियों को एक अतिरिक्त लाभ मिलेगा." द्रविड़ 2016 से 2019 तक इंडिया-ए (India-A Team) और अंडर-19 टीम के हेड कोच की जिम्मेदारी निभा चुके हैं. उनके कोच रहते ही भारत की अंडर-19 टीम 2016 में विश्व कप की उपविजेता और 2018 में चैंपियन बनी थी. उन्हें 2019 में बीसीसीआई ने नेशनल क्रिकेट एकेडमी यानी एनसीए का डायरेक्टर बनाया था.

भारतीय टीम 5 जुलाई को श्रीलंका पहुंचेगी. जहां पर 3 वनडे मैच खेले जाएंगे. पहला मैच 13 जुलाई, दूसरा 16 जुलाई और तीसरा मैच 19 जुलाई को खेला जाएगा. इसके बाद तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी. टी20 सीरीज का पहला मैच 22 जुलाई, दूसरा मैच 24 जुलाई और तीसरा मैच 27 जुलाई को खेला जाएगा. सभी मैच कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाएंगे.

राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया के नए खिलाड़ियों को तैयार किया है. ऐसे में भारतीय क्रिकेट की बेहतरी के लिए ये बहुत ही बड़ा फैसला है. 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT