दिल्ली कैपिटल्स शान से प्लेऑफ में, राजस्थान रॉयल्स को 33 रन से दी मात

राजस्थान ने इस आईपीएल के पहले चरण में दिल्ली को तीन विकेट से मात दी थी. पंजाब के खिलाफ युवा यशस्वी जायसवाल और महिपाल लोमरोर ने अच्छी बल्लेबाजी की थी.

  • 967
  • 0

राजस्थान ने इस आईपीएल के पहले चरण में दिल्ली को तीन विकेट से मात दी थी. पंजाब के खिलाफ युवा यशस्वी जायसवाल और महिपाल लोमरोर ने अच्छी बल्लेबाजी की थी. दिल्ली ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 154 रन बनाए और राजस्थान को जीत के लिए 155 रन का लक्ष्य दिया राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने अर्धशतक जड़ा लेकिन उनके अलावा अन्य कोई बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके,और टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 121 रन ही बना सकी.


विजेता दिल्ली कैपिटल्स ने दमदार प्रदर्शन की बदौलत IPL-2021 के मुकाबले में शनिवार को राजस्थान रॉयल्स को 33 रन से हरा दिया इस जीत के साथ ऋषभ पंत की कप्तानी वाली टीम ने प्लेऑफ में भी जगह बना ली. 155 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान की शुरुआत खराब रही और उसके दोनों ओपनर मात्र 6 रन के स्कोर तक पैवेलियन लौट गए. लियाम लिविंगस्टोन (1) को पारी के पहले ही ओवर की अंतिम गेंद पर आवेश खान ने विकेट के पीछे कैच कराया दिया अगले ओवर की पहली ही गेंद पर यशस्वी जायसवाल (5) को एनरिक नॉर्खिया ने पंत के हाथों कैच कराया डेविड मिलर (7) भी कुछ खास नहीं कर सके और अश्विन के पारी के 5वें ओवर में स्टंप आउट हो गए.



श्रेयस अय्यर की 43 और शिमरोन हेटमायर की ताबड़तोड़ 28 रन की पारी के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने IPL-2021 के मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ धीमी शुरुआत से उबरते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 154 रन बनाए. राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर दिल्ली को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिय.। उन्होंने चौथे ओवर की पहली गेंद पर अनुभवी शिखर धवन (8) को चलता किया. शानदार लय में चल रहे धवन के बल्ले का छूकर गेंद स्टंप्स से टकरा गई. इसके अगले ओवर में सकारिया की पहली गेंद पर बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में पृथ्वी शॉ (12) ने लियाम लिविंगस्टोन को कैच थमा दिया.



राजस्थान के गेंदबाजों ने इसके बाद भी कसी हुई गेंदबाजी जारी रखी. अय्यर ने हालांकि 10वें ओवर में आक्रामक रूख अख्तियार करते हुए राहुल तेवतिया (17 रन पर एक विकेट) के खिलाफ पारी का पहला छक्का जड़ा उन्होंने इसके बाद टी20 के शीर्ष गेंदबाज (आईसीसी की मौजूदा रैंकिंग में) तबरेज शम्सी (बिना किसी सफलता के 34 रन) की गेंद को कवर के ऊपर से दर्शकों के पास भेजा इसके साथ ही अय्यर और पंत ने अर्धशतकीय साझेदारी पूरी की. राजस्थान के कप्तान सैमसन ने खतरनाक होती इस साझेदारी को तोड़ने के लिए मुस्ताफिजुर को गेंद थमाई और बांग्लादेश के इस गेंदबाज ने पंत को बोल्ड कर उनके फैसले को सही साबित किया पंत ने 24 गेंद में 24 रन बनाने के अलावा अय्यर के साथ 62 रन की साझेदारी की है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT