ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच खेलेंगे रवींद्र जडेजा, पास किया फिटनेस टेस्ट

हाल ही में रवींद्र जडेजा ने तमिलनाडु के खिलाफ सौराष्ट्र के लिए रणजी ट्रॉफी में हिस्सा लिया। उन्होंने मैंच में सात विकेट लिए। अपने प्रदर्शन से साबित किया की वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वह पूरी तरह तैयारा हैं।

  • 352
  • 0

ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी द्वारा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज-ओपनिंग नागपुर टेस्ट में भाग लेने के लिए मंजूरी दे दी गई है। भाग लेने के लिए उनकी तैयारी पर एक फिटनेस रिपोर्ट बुधवार (1 फरवरी) को एनसीए द्वारा जारी की गई, जिससे उनके लिए नागपुर में बाकी टीम में शामिल होने का रास्ता हो गया। जहां टीम टेस्ट और सीरीज की तैयारी में छोटा कैंप लगाएगी।

रवींद्र जडेजा आखिरी बार अगस्त 2022 में दुबई में एशिया कप में भारत के लिए खेलते दिखे थे। वहां घुटने की चोट के कारण उन्हें सर्जिकल ट्रीटमेंट की आवश्यकता थी, जिससे वह पांच महीने के लिए कार्रवाई से बाहर हो गए। वह ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप से चूक गए थे और हालांकि उन्हें मूल रूप से बांग्लादेश दौरे पर लौटने के लिए नामित किया गया था, अंततः उन्हें वापस ले लिया गया था।

रणजी ट्रॉफी में लिया हिस्सा

बता दें कि हाल ही में जडेजा ने तमिलनाडु के खिलाफ सौराष्ट्र के लिए रणजी ट्रॉफी में हिस्सा लिया। उन्होंने मैंच में सात विकेट लिए। अपने प्रदर्शन से साबित किया की वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वह पूरी तरह तैयारा हैं। वहीं, मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर चोट के चलते पहले दो टेस्ट से टीम से बाहर हो गए हैं। अय्यर को पीठ की चोट के कारण न्यूजीलैंड सीरीज से बाहर कर दिया गया था।

श्रेयस अय्यर को दिखाया बाहर का रास्ता

एक तरफ जडेजा के टीम में शामिल होने की खबर आई, दूसरी तरफ टीम के स्टार मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ श्रेयस अय्यर पहले मैच से बाहर हो चुके हैं. अय्यर अभी एनसीए में रिहैब करेंगे और दिल्ली में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए अपने रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम पर काम करेंगे.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT