रोजर बिन्नी बन सकते है निर्विरोध अध्यक्ष, बीसीसीआई उपाध्यक्ष ने दी जानकारी

भारत की 1983 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रोजर बिन्नी ने मंगलवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन दाखिल किया और उनके शीर्ष पद के लिए निर्विरोध चुने जाने की उम्मीद है.

  • 632
  • 0

भारत की 1983 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रोजर बिन्नी ने मंगलवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन दाखिल किया और उनके शीर्ष पद के लिए निर्विरोध चुने जाने की उम्मीद है. यह जानकारी बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने दी. बेंगलुरू के रहने वाले 67 वर्षीय बिन्नी इस पद के लिए नामांकन दाखिल करने वाले एकमात्र उम्मीदवार हैं और यदि कोई अन्य उम्मीदवार अपनी उम्मीदवारी जमा नहीं करता है. इसलिए 18 अक्टूबर को मुंबई में होने वाली बोर्ड की वार्षिक आम बैठक में वह बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में सौरव गांगुली की जगह लेंगे.

नामांकन दाखिल

एक हफ्ते तक चले हंगामे के बाद तय हुआ कि बोर्ड के 36वें चेयरमैन के लिए बिन्नी ही बेस्ट च्वाइस है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह ने भी अपना नामांकन दाखिल किया है और अगर कोई अन्य उम्मीदवार मैदान में नहीं होता है तो वह लगातार दूसरी बार बीसीसीआई सचिव के रूप में बने रहेंगे. शाह के अलावा, गांगुली के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के बोर्ड में भारतीय प्रतिनिधि होने की भी उम्मीद है.

आईपीएल अध्यक्ष पद की पेशकश

शुक्ला ने संवाददाताओं से कहा, रोजर बिन्नी ने अध्यक्ष पद के लिए, मैंने उपाध्यक्ष पद के लिए, जय शाह ने सचिव, आशीष शेलार ने कोषाध्यक्ष और देवजीत सैकिया ने संयुक्त सचिव पद के लिए नामांकन दाखिल किया है. उन्हें आईपीएल अध्यक्ष पद की पेशकश की गई थी लेकिन उन्होंने विनम्रता से इसे अस्वीकार कर दिया. उनका तर्क था कि एक बार बीसीसीआई अध्यक्ष होने के बाद वह इसकी उप-समिति का नेतृत्व नहीं कर सकते थे. उन्होंने पद पर बने रहने में रुचि दिखाई थी.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT