IPL में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके थे स्टीव, लेकिन वन-डे में लगा दिए लगातार 2 शतक

आईपीएल के 13वें सीजन में स्मिथ ने 25.91 की औसत के साथ रन बनाए थे, जो उनके अब तक के आईपीएल करियर में सबसे ज्यादा खराब है।

  • 2080
  • 0

वैसे तो भारतीय क्रिकेट टीम का कोई जवाब नहीं है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के एक खिलाडी ने भारतीय टीम को भी कमजोर साबित कर दिया। हम बात कर रहे हैं  ऑस्ट्रेलिया के 'रन मशीन' कहे जानें वाले स्टीव स्मिथ की जिन्होंने लगातार दूसरा शतक लगाकर भारत को तीन मैच की वन-डे सीरीज में 0-2 से पछाड़ दिया। ऐसा कई बार देखा गया है कि स्टीव स्मिथ टीम इंडिया के खिलाफ एकदम अलग ही प्रदर्शन करते हैं। अपने पूरे करियर में 11 बार सेंचुरी मारने वाले स्मिथ ने भारत के खिलाफ यह पांचवां शतक लगाया था। 

आपको बता दें कि भारत के खिलाफ स्मिथ ने तीन वन-डे खेले थे जिसमे पहले और दूसरे वन-डे में शतक लगाने के लिए स्मिथ ने सिर्फ 66 गेंद ही खेलीं। हालांकि स्मिथ ने 104 रन की पारी खेल बहुत से रिकॉर्ड तोड़े लेकिन वो आईपीएल में अपना जलवा नहीं दिखा सके। आईपीएल में स्मिथ 14 मैच में सिर्फ 311 ही रन ही बना सके। आईपीएल के 13वें सीजन में स्मिथ ने 25.91 की औसत के साथ रन बनाए थे, जो उनके अब तक के आईपीएल करियर में सबसे ज्यादा खराब है। लेकिन वन-ड़े मैच में एक बार फिर स्टीव स्मिथ वापस फॉर्म दिखाई दिए। 

आपको बता दें कि सिडनी वन-डे में मैन ऑफ द मैच रहे स्मिथ ने इसबार कई बातों पर खुलकर अपनी बात रखी। बात करते हुए उन्होंने इस बात का खुलासा  भी किया कि उन्होंने वन-डे में कैसे इतना अच्छा प्रदर्शन किया। स्मिथ ने बताया कि जब वो आईपीएल में खेल रहे थे तो वो बॉल को बेहद जोर से पुश कर रहे थे, लेकिन वन-डे में उन्होंने केवल अपनी कला का इस्तेमाल किया। यही तरीका है जिसने उनको इतना अच्छा प्रदर्शन करने में सहायता प्रदान की। जिस कारण से स्टीव स्मिथ ने इतना अच्छा प्रदर्शन किया। स्टीव स्मिथ के अलावा डेविड वार्नर ने भी 77 गेंदों में 83 रन बनाए थे और आरोन फिंच ने 142 रन की साझेदारी में 60 रन बनाए थे। मार्नस लाबुशेन और ग्लेन मैक्सवेल की जोड़ी ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को जीत का तेज़ पहनाया इस सीरीज में  भारत ने 338/9 स्कोर किया और 51 रन से मैच हार गए।










RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT