T20 World Cup: वर्ल्ड कप जितने की दावेदार है इंग्लैंड, जानिए क्या है कड़ी

टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड क्रिकेट टीम सबसे बड़े दावेदार के तौर पर उतरेगी. पिछले साल खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में भी इंग्लिश टीम को सबसे बड़ा दावेदार माना जा रहा हैं.

  • 547
  • 0

टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड क्रिकेट टीम सबसे बड़े दावेदार के तौर पर उतरेगी. पिछले साल खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में भी इंग्लिश टीम को सबसे बड़ा दावेदार माना जा रहा था लेकिन टीम उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाई. हालांकि इस बार इंग्लैंड की टीम पूरी तैयारी के साथ ऑस्ट्रेलिया पहुंची है और उन्होंने विश्व कप जीतने के लिए मजबूत टीम तैयार की है. 

इंग्लैंड की ताकत और कमजोरियां

इंग्लैंड की सबसे बड़ी ताकत उनका आक्रामक अंदाज है. खासकर टी20 क्रिकेट में इंग्लिश टीम ने ऑल अटैक की रणनीति अपनाई है. हालात जो भी हों, इंग्लैंड के बल्लेबाज लगातार आक्रमण करना पसंद करते हैं. इंग्लैंड की टीम लगातार 200 रन का आंकड़ा इतनी आसानी से छू रही है कि यह उनके लिए आसान काम लगता है. ऐसे में किसी भी टीम के लिए उन्हें वर्ल्ड कप में रोकना काफी मुश्किल होगा.

इंग्लैंड की टीम काफी मजबूत

इंग्लैंड की टीम में ऑलराउंडरों की भरमार है और यही उनके लिए सबसे बड़ी ताकत हो सकती है. पांच ऑलराउंडरों के साथ इंग्लिश टीम के पास हर मैच में गेंदबाजी के सात या आठ विकल्प होंगे. किसी भी टूर्नामेंट को जीतने के लिए गेंदबाजी को सबसे अहम माना जाता है. ऐसे में गेंदबाजी के मामले में इंग्लैंड की टीम काफी मजबूत होने वाली है.

जोस बटलर की कप्तानी

इंग्लिश टीम की बल्लेबाजी काफी मजबूत है और जोस बटलर की कप्तानी में वो काफी खतरनाक हो सकती है. बटलर और डेविड मालन के रूप में टीम में दो ऐसे बल्लेबाज मौजूद हैं जो सबसे खराब स्थिति में टीम को संभालने की क्षमता रखते हैं. इसके अलावा लियाम लिविंगस्टन, मोइन अली और एलेक्स हेल्स के रूप में टीम में तीन ऐसे बल्लेबाज हैं जो पहली ही गेंद से आक्रमण कर सकते हैं और अगर वे क्रीज पर बने रहते हैं तो चंद मिनटों में मैच को पलट सकते हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT