T20 World Cup: सेमीफाइनल का प्रेशर नही झेल पाए रोहित शर्मा, बताया जा रहा बड़ा कारण

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से हरा दिया. एडिलेड में खेले गए मैच में टीम इंडिया को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा.

  • 502
  • 0

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से हरा दिया. एडिलेड में खेले गए मैच में टीम इंडिया को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में भारतीय गेंदबाज पूरी तरह से फ्लॉप रहे थे. मैच हारने के बाद रोहित शर्मा ने प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि नॉकआउट मैचों में दबाव को संभालना बहुत जरूरी होता है. रोहित ने कहा कि हमारी गेंदबाजी अच्छी नहीं थी.

मैचों में दबाव

सेमीफाइनल में हार के बाद रोहित ने कहा, हमने अच्छी बल्लेबाजी की. लेकिन गेंदबाजी के मामले में पीछे रह गए. नॉकआउट मैचों में सब कुछ दबाव को संभालने पर निर्भर करता है. सभी खिलाड़ी इसे समझते हैं. वे आईपीएल के सभी मैचों में दबाव में खेले हैं. सब कुछ शांत रहने पर निर्भर करता है.

शुरुआत में हम नर्वस

इंग्लैंड को जीत का श्रेय देते हुए भारतीय कप्तान ने कहा, "शुरुआत में हम नर्वस थे. लेकिन जीत का पूरा श्रेय उनके सलामी बल्लेबाजों को जाता है. उन्होंने वास्तव में अच्छा खेला. उन्होंने हमारा चरित्र दिखाया जब हमने बांग्लादेश के खिलाफ पहला मैच जीता था. लेकिन यह मैच मुश्किल था. मुझे लगता है कि 9 ओवर में 85 रनों का बचाव करना मुश्किल है. लेकिन फिर भी हमने योजना पर काम किया.

केएल राहुल महज 5 रन बनाकर आउट

एडिलेड में खेले गए मैच में भारत की शुरुआत खराब रही. ओपनर केएल राहुल महज 5 रन बनाकर आउट हो गए. सूर्यकुमार यादव 14 रन बनाकर आउट हुए और रोहित 27 रन बनाकर पवेलियन लौटे. इसके बाद टीम इंडिया का गेंदबाजी आक्रमण भी बुरी तरह फ्लॉप रहा. इंग्लैंड की ओपनिंग जोड़ी को कोई भी भारतीय गेंदबाज नहीं तोड़ सका. एलेक्स हेल्स और जोस बटलर ने बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड को 10 विकेट से जीत दिलाई.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT