T20 World Cup: दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत में किसका प्रदर्शन अच्छा, रवि शास्त्री ने दिया जवाब

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में काफी निराश किया है. वहीं ऋषभ पंत को जिम्बाब्वे के खिलाफ पिछले सुपर-12 राउंड के मैच में खेलने का मौका मिला, जबकि दिनेश कार्तिक को टीम में जगह नहीं मिली.

  • 442
  • 0

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में काफी निराश किया है. वहीं ऋषभ पंत को जिम्बाब्वे के खिलाफ पिछले सुपर-12 राउंड के मैच में खेलने का मौका मिला, जबकि दिनेश कार्तिक को टीम में जगह नहीं मिली. दरअसल, दिनेश कार्तिक टी20 वर्ल्ड कप 2022 के 4 मैचों में सिर्फ 14 रन ही बना पाए हैं. भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है, लेकिन क्या दिनेश कार्तिक सेमीफाइनल में खेलेंगे या ऋषभ पंत अब पूर्व इस पर भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने बड़ा बयान दिया है.

दिनेश कार्तिक की जगह ऋषभ पंत

भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री का मानना ​​है कि इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में दिनेश कार्तिक की जगह ऋषभ पंत को मौका मिलना चाहिए. साथ ही उन्होंने कहा कि ऋषभ पंत एक्स फैक्टर हैं, दिनेश कार्तिक टीम के अच्छे खिलाड़ी हैं, लेकिन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड जैसी टीमों के गेंदबाजी आक्रमण को देखते हुए ऋषभ पंत एक बेहतर विकल्प हैं. रवि शास्त्री ने आगे कहा कि अगर ऋषभ पंत खेलते हैं तो बाएं हाथ के बल्लेबाज की कमी भी पूरी हो जाएगी.

इंग्लैंड की गेंदबाजी बेहतर

रवि शास्त्री का कहना है कि इंग्लैंड के खिलाफ ऋषभ पंत का प्रदर्शन शानदार रहा है. इस वजह से ऋषभ पंत को सेमीफाइनल जैसे अहम मैच में मौका मिलना चाहिए. उन्होंने कहा कि अगर आप एडिलेड में मैच खेल रहे हैं तो इस बात का ध्यान रखना होगा कि वहां की बाउंड्री छोटी हो. वहीं अगर ऋषभ पंत जैसा बल्लेबाज खेलता है तो इंग्लैंड की गेंदबाजी का बेहतर तरीके से सामना किया जा सकता है. साथ ही उन्होंने कहा कि किसी भी टीम में ज्यादा दाएं हाथ के बल्लेबाजों का होना सही नहीं है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT