Tokyo Paralympics: भावना पटेल ने स्वर्ण पदक मैच में किया प्रवेश

टेबल टेनिस खिलाड़ी भावना पटेल शनिवार की सुबह टोक्यो पैरालिंपिक के फाइनल में पहुंचने के बाद भारत के लिए इतिहास रचने के लिए तैयार हैं

  • 2269
  • 0

जब तक आप सफल नहीं हो जाते, तब तक प्रयास करें और पुनः प्रयास करें, ऐसा लगता है कि भारतीय पैरा टेबल टेनिस खिलाड़ी भावना पटेल का आदर्श वाक्य है. टेबल टेनिस खिलाड़ी भावना पटेल शनिवार की सुबह टोक्यो पैरालिंपिक के फाइनल में पहुंचने के बाद भारत के लिए इतिहास रचने के लिए तैयार हैं. पैडलर ने टेबल टेनिस महिला एकल वर्ग 4 के मैच में चीन की मियाओ झांग को 3-2 से हराया और अब वह स्वर्ण के लिए प्रतिस्पर्धा करेगी। वह रविवार को दुनिया की नंबर एक यिंग झोउ से भिड़ेंगी.

एक इंटरव्यू में पटेल के द्वारा कहा गया कि, "मैंने कभी खुद को विकलांग नहीं माना. आज मैंने साबित कर दिया है कि कुछ भी असंभव नहीं है." उन्होंने न केवल टोक्यो पैरालिंपिक में भारत की पदक तालिका खोली है, यह देश का पहला पदक टेबल टेनिस पदक भी है. 

यहां तक ​​कि जब उनके पिता ने मीडिया को बताया कि पैडलर भारत के पहले टोक्यो पैरालिंपिक स्वर्ण के लिए जा रहा था मुझे यकीन है कि मेरी बेटी स्वर्ण जीतेगी, पटेल ने आश्वासन दिया कि वह चुनौती के लिए तैयार है. पटेल ने कहा, "मैं सिर्फ अपना 100% दे रहा हूं। मैं फाइनल के लिए मानसिक रूप से तैयार हूं."

इतिहास रच

भावना ने पैरालंपिक खेलों की टेबल टेनिस प्रतियोगिता के फाइनल में प्रवेश करने वाली पहली भारतीय बनकर इतिहास रच दिया. भाविना की शुरुआत खराब रही और झांग ने पहला गेम 11-7 से अपने नाम कर लिया. चीनी पैडलर ने आगे बढ़ने के लिए पहले निबंध में सीधे पांच अंक लिए.

इसके बाद भारतीय पैडलर ने दूसरा गेम 11-7 से जीतकर मैच को 1-1 से बराबर कर लिया.  दूसरे गेम में भाविना ने 8-6 के स्कोर के साथ बढ़त बनाकर दूसरे गेम को 11-7 से सील कर दिया. भाविना ने तब सभी बंदूकें उड़ा दीं और तीसरे गेम की शुरुआत उच्च स्तर पर की और निबंध में 5-0 की बढ़त ले ली. फिर उन्होंने फाइनल के करीब जाने के लिए खेल को 11-4 से लपेट लिया.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT