टोक्यो ओलंपिक्स में तेजिंदरपाल सिंह तूर का सफर ख़त्म, 13वें स्थान पर पहुंच कर हुए आउट

टोक्यो ओलंपिक्स में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी नहीं कर सके तेजिंदरपाल सिंह तूर. तेजिंदरपाल का सफर 13वें स्थान का जाकर समाप्त हुआ.

  • 945
  • 0

टोक्यो ओलंपिक्स में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी नहीं कर सके तेजिंदरपाल सिंह तूर. तेजिंदरपाल का सफर 13वें स्थान का जाकर समाप्त हुआ. तेजिंदर पाल सिंह ने ओलिंपिक में अपने पहले प्रयास में ही वैध थ्रो फेंक सके जो 19.99 मीटर का था, जबकि दूसरे और तीसरे प्रयास में तेजिंदर फाउल हो गए. वे 16 प्रतियोगियों में 13वें स्थान पर रहे हैं. इसी के साथ एक बार फिर भारत को निराशा हाथ लगी है, और मैडल लेन का सपना भी टूट गया है.

भारत के शॉटपुट ऐथलीट तेजिंदरपाल सिंह तूर जो कि एशियाई रेकॉर्डधारी हैं. वे टोक्यो ओलिंपिक के फाइनल मुकाबले में जगह नहीं बना पाए हैं.जबकि उनका प्रदर्शन अच्छा था, और वे टॉप ऐथलीट में से एक हैं. तेजिंदरपाल ग्रुप-ए क्वॉलिफाईंग राउंड में 19.99 मीटर के थ्रो के साथ 13वें स्थान पर रहे हैं.  तेजिंदर तीनों कोशिस में क्वॉलिफिकेशन मार्क को पर नहीं कर सके, इसी के साथ भारत की उम्मीदें एक बार फिर चूर चूर हो गयी हैं, और फाइनल की रेस से बाहर हो गए हैं. तेजिंदरपाल सिंह तूर ने अपने पहले प्रयास में 19.99 मीटर का थ्रो किया और वह 16 ऐथलीटों में छठे स्थान पर रहे.

आपको बात दें तेजिंदरपाल सिंह को क्वॉलिफिकेशन राउंड में फाइनल में पहुंचने के लिए ऑटोमेटिक क्वॉलिफिकेशन मार्क 21.20 मीटर को पर करना था. इसका सीधा सा मतलब यह है कि जो ऐथलीट 21.20 मीटर का थ्रो फेंकेगा वो सीधे तौर पर फाइनल में जगह बना लेगा, पर ऐसा नहीं हो सका.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT