केएल राहुल ने खेली तूफानी पारी, पंजाब ने चेन्नई को रौंदा

दीपक चाहर (4 विकेट) और मोईन अली (46 रन, 1 विकेट) के दमदार प्रदर्शन की बदौलत चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने शुक्रवार को आईपीएल 2021 के आठवें मैच में पंजाब किंग्‍स को 6 विकेट से मात दी.

  • 870
  • 0

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने शुक्रवार को आईपीएल 2021 के आठवें मैच में पंजाब किंग्‍स को 6 विकेट से मात दी. इसी के साथ चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने मौजूदा आईपीएल में अपनी जीत का खाता खोला. दीपक चाहर (4 विकेट) और मोईन अली (46 रन, 1 विकेट) के दमदार प्रदर्शन की बदौलत चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने शुक्रवार को आईपीएल 2021 के आठवें मैच में पंजाब किंग्‍स को 6 विकेट से मात दी. इसी के साथ चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने मौजूदा आईपीएल में अपनी जीत का खाता खोला मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेला गया. यह मुकाबला लो स्‍कोरिंग रहा पंजाब किंग्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी का न्‍योता स्‍वीकारा और पूरी टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 106 रन बना सकी जवाब में सीएसके ने 15.4 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया. 107 रन के आसान लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को रुतुराज गायकवाड़ (5) के रूप में एकमात्र झटका लगा.


अर्शदीप सिंह ने गायकवाड़ को डीप मिडविकेट पर दीपक हूडा के हाथों कैच आउट कराया. इसके बाद मोईन अली और फाफ डु प्‍लेसिस का बोलबाला रहा दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 66 रन की साझेदारी की मोईन अली अपना अर्धशतक 4 रन से चूक गए वह मुरुगन अश्विन की गेंद पर डीप मिडविकेट में शाहरुख खान को कैच थमाकर डगआउट लौटे बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 31 गेंदों में 7 चौके और एक छक्‍के की मदद से 46 रन बनाए.


इसके बाद मोहम्‍मद शमी ने सुरेश रैना (8) को राहुल के हाथों कैच आउट कराकर सीएसके को तीसरा झटका दिया अगली ही गेंद पर शमी ने रायुडू को निकोलस पूरन के हाथों कैच आउट कराकर पंजाब को चौथी सफलता दिलाई फाफ डु प्‍लेसिस ने सैम करन के साथ सीएसके को जीत दिलाई फाफ डु प्‍लेसिस 33 गेंदों में तीन चौके और एक छक्‍के की मदद से 36 रन बनाकर नाबाद रहे पंजाब की तरफ से मोहम्‍मद शमी ने दो जबकि अर्शदीप सिंह और मुरुगन अश्विन को एक-एक विकेट मिला.


चाहर के सामने पंजाब का सरेंडर


इससे पहले पंजाब किंग्‍स की शुरूआत दीपक चाहर ने बिगाड़ी उन्‍होंने पहले ही ओवर में मयंक अग्रवाल को क्‍लीन बोल्‍ड किया इसके बाद केएल राहुल (5) रन आउट हो गए फिर क्रिस गेल (10) और निकोलस पूरन को चाहर ने जल्‍दी जल्‍दी डगआउट लौटाया पंजाब का स्‍कोर 23 रन पर पांच विकेट हो गया था तब शाहरुख खान (47) ने एक छोर पर खड़े होकर पंजाब को 100 रन के पार पहुंचाया. झाय रिचर्डसन ने 15 रन बनाए, जिन्‍हें मोईन अली ने क्‍लीन बोल्‍ड किया सीएसके की तरफ से दीपक चाहर ने अपने आईपीएल करियर की सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी की और 4 ओवर में एक मेडन सहित 13 रन देकर चार विकेट लिए इसके अलावा सैम करन, मोईन अली और ड्वेन ब्रावो को एक-एक सफलता मिली.


सैम करन ने राइली मेरेडिथ की गेंद पर स्‍क्‍वायर लेग की दिशा में विजयी चौका जमाया चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने अपनी जीत का खाता खोला सीएसके ने 15.4 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया फाफ डु प्‍लेसिस 33 गेंदों में तीन चौके और एक छक्‍के की मदद से 36 रन बनाकर नाबाद रहे.सीएसके की टीम जीत के करीब पहुंच चुकी है सीएसके ने 14 ओवर में 2 विकेट खोकर 97 रन बना लिए हैं। सीएसके को जीत के लिए 36 गेंदों में 10 रन की जरूरत है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT