BCCI देगा एक करोड़ रुपए, गोल्ड जीतने के बाद नीरज पर पैसों की बौछार

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को टोक्यो ओलंपिक के पदक विजेताओं के लिये नकद पुरस्कार की घोषणा की जिसमें नीरज चोपड़ा को एक करोड़ रूपये दिये जायेंगे

  • 1429
  • 0

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को टोक्यो ओलंपिक के पदक विजेताओं के लिये नकद पुरस्कार की घोषणा की जिसमें नीरज चोपड़ा को एक करोड़ रूपये दिये जायेंगे जो स्वर्ण पदक जीतने वाले देश के पहले ट्रैक एवं फील्ड एथलीट बन गये हैं और टोक्यो ओलंपिक्स 2020 में पहला गोल्ड नीरज ही जीते हैं. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने नीरज पर धनवर्षा की है. तो चलिए जानते हैं नीरज को कौन, क्या-क्या दे रहा है. हरियाणा सरकार ने नीरज को छह करोड़ रुपए देने की घोषणा की है. साथ ही उन्हें क्लास-1 की नौकरी भी दी जाएगी. वहीं 50 फीसदी की छूट के साथ उन्हें एक प्लॉट भी मिलेगा. इस बात की घोषणा खुद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने की है.


पंजाब मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नीरज चोपड़ा को उनकी इस बेहतरीन अचीवमेंट के लिए 2 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है. उन्होंने कहा है ये भारत और पंजाब के लिए गौरव का समय है. नीरज चोपड़ा के परिवार की जड़े पंजाब से जुडी हुई है.


महिंद्रा ग्रुप्स के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने टोक्यो ओलंपिक खेलों में भाला फेंक स्पर्धा में देश के लिए गोल्ड मेडल जीतने वाले खिलाड़ी नीरज चोपड़ा को कंपनी की आगामी एसयूवी XUV700 उपहार में देने का वादा किया है. आनंद महिंद्रा ने कहा है कि ये भेंट देना उनके लिए सौभाग्य और सम्मान की बात है. नीरज इस भेंट के काबिल हैं.


इंडिगो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रोनोजॉय दत्त ने एक बयान में कहा है कि, "नीरज चोपड़ा हम सभी आपकी उल्लेखनीय उपलब्धि के बारे में सुनकर बहुत खुश हुए हैं. आपने देश को गौरवान्वित किया है. मैं जानता हूं कि इंडिगो के सभी कर्मचारी हमारी किसी भी उड़ान में आपका स्वागत करने पर सम्मानित महसूस करेंगे, इंडिगो ने नीरज को दी एक वर्ष तक निशुल्क यात्रा करने की सुविधा दी है.


गुरुग्राम की रियल्टी कंपनी इलान ग्रुप के चेयरमैन राकेश कपूर ने टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा को 25 लाख रुपये नकद पुरस्कार देने की घोषणा की. स्टार भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ओलंपिक में व्यक्तिगत स्वर्ण जीतने वाले केवल दूसरे भारतीय हैं

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT