आईपीएल के इतिहास के ये 5 लम्हें, फैंस को हमेशा रहेंगे याद

आईपीएल का पहला संस्करण साल 2008 में खेला गया था. वहीं, आईपीएल 2023 की शुरुआत 31 मार्च से हो रही है। फैंस इस टूर्नामेंट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

  • 245
  • 0

आईपीएल का पहला संस्करण साल 2008 में खेला गया था. वहीं, आईपीएल 2023 की शुरुआत 31 मार्च से हो रही है। फैंस इस टूर्नामेंट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. बहरहाल, आज हम आईपीएल इतिहास के पांच ऐसे पलों पर नजर डालेंगे, जिन्हें शायद फैंस भूल जाएं. हालांकि एक से बढ़कर एक ऐसे वाकये हुए हैं, जिन्हें फैंस सालों तक याद रखेंगे.

आपस में भिड़े पोलार्ड और क्रिस गेल

ये वाक्या IPL 2015 का है. उस मैच में मुंबई इंडियंस के सामने RCB की टीम थी. मैच के दौरान कीरोन पोलार्ड और क्रिस गेल लगातार आपस में भिड़े हुए थे. जिसके बाद अंपायर को बीच में आना पड़ा. इसके बाद कीरोन पोलार्ड को गुस्सा आ गया और उन्होंने अपने चेहरे पर पट्टी बांध ली.

डेविड वॉर्नर को एक डॉट बॉल

यह घटना आईपीएल 2014 की है. इस मैच में मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने-सामने थीं. इस मैच में कीरोन पोलार्ड ने डेविड वॉर्नर को एक डॉट बॉल फेंकी थी, जिसके बाद उन्होंने वॉर्नर को कुछ कहा था. इस दौरान दोनों खिलाड़ियों के बीच छींटाकशी हुई. तभी डेविड वॉर्नर ने कीरोन पोलार्ड को फ्लाइंग किस दे दिया.

युवराज सिंह को जवाब

क्रिस गेल आईपीएल 2015 में आरसीबी के लिए खेल रहे थे, जबकि युवराज सिंह दिल्ली की टीम का हिस्सा थे. बारिश के कारण जब मैच रोका गया तो सभी खिलाड़ी पवेलियन की ओर जाने लगे. इसके बाद युवराज सिंह ने मजाकिया अंदाज में क्रिस गेल को बल्ला दिखाया यूनिवर्स बॉस भी मजाकिया अंदाज में युवराज सिंह को जवाब देने को तैयार थे. हालांकि दोनों खिलाड़ियों के इस मजाकिया अंदाज ने उस वक्त खूब सुर्खियां बटोरी थीं.

खिलाड़ियों ने जमकर भांगड़ा किया

आईपीएल 2015 का एक वीडियो वायरल हुआ था। इस वायरल वीडियो में विराट कोहली और क्रिस गेल के अलावा आरसीबी के बाकी खिलाड़ियों ने जमकर भांगड़ा किया. वहीं इस वीडियो में मनदीप सिंह डांस करते नजर आ रहे हैं. खिलाड़ियों का ये अंदाज आईपीएल फैंस को काफी पसंद आया.

कीरोन पोलार्ड और ड्वेन ब्रावो की दोस्ती

आईपीएल मैचों के दौरान कई बार ऐसा देखा गया है, जब कीरोन पोलार्ड और ड्वेन ब्रावो आमने-सामने आ चुके हैं. वैसे तो दोनों की दोस्ती काफी अच्छी है, लेकिन मैदान पर दोनों दिग्गज कई बार टेबल स्लेजिंग करते नजर आए. आईपीएल 2013 में कीरोन पोलार्ड को आउट करने के बाद ड्वेन ब्रावो ने उनके सामने डांस किया था. हालांकि, यह पहली बार नहीं था। आईपीएल में ऐसा कई बार देखने को मिला है, जब ड्वेन ब्रावो ने कीरोन पोलार्ड को आउट करने के बाद सामने जश्न मनाया.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT