IPL में इन गेंदबाजों ने किया बल्लेबाजों को परेशान, जानिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के 13वें सीजन का आयोजन 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात में होगा। तो चलिए आज हम आपको सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ियों के बारे में बताते है

  • 1760
  • 0

आईपीएल का नाम सुनते ही हम सभी लोगों के मन में धुंआधार चौके छक्कों देखने की तमन्ना होने लगती है। जिस वजह से उसका मजा दोगुना हो जाता है। यही बड़ा  कारण है कि हर आईपीएल टीम का मालिक अपने टीम में बेस्ट खिलाड़ियों को प्राथमिकता देता है लेकिन इस टूर्नामेंट में गेंदबाजों का सबसे ज्यादा रोल है क्योकि अगर आपकी टीम में बेहतर गेंदबाज नहीं हैं तो आपकी टीम कोई भी मुकाबला जीत नहीं पाएगी। यह बात पिछले कई सीजनों में साबित भी हुई है। 

ऐसा ही मजा एक बार फिर से हम सभी लोगों को देखने को मिलेगा। दरअसल इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के 13वें सीजन का आयोजन 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात में होगा।  53 दिन तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में फाइनल सहित कुल 60 मैच खेले जाएंगे। तो चलिए आज हम आपको सबसे ज्यादा  विकेट लेने वाले खिलाड़ियों  के बारे में बताते है...

लसिथ मलिंगा


श्रीलंका  किक्रेट टीम में अपनी बेहतरीन गेदबाजी से कई खिलाड़ियों को डराने वाले लसिथ मलिंगा आईपीएल  में भी खतरनाक साबित हुए है।  लसिथ मलिंगा ने अब तक इस लीग में कुल 110 मैच खेले हैं और उनके नाम 154 विकेट हैं। जिसमे उनका बेस्ट  प्रदर्शन 5-13 रहा है और औसत 19.01 की है।

पीयूष चावला


बेशक भारतीय लेग स्पिनर पीयूष चावला अपनी राष्ट्रीय टीम में जगह ना बना पाए हो। परन्तु उन्होंने आईपीएल  में  बेहतरीन प्रदर्शन करके बल्लेबाजों में अपना खौफ पैदा कर रखा है दरअसल इस भारतीय लेग स्पिनर ने  अब तक कुल 144 मैच खेले हैं और उनके नाम 140 विकेट हैं। सर्वाधिक विकेट लेने वाले बोलरों की श्रेणी में वह तीसरे स्थान पर हैं। 

अमित मिश्रा


बेहतरीन गुगली फैकने के लिए मशूहर अमित मिश्रा ने भी कई बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है जिस वजह से उन्होंने अब तक इस आईपीएस सीजन में  136 मैच खेले हैं और 146 विकेट अपने नाम किए हैं। इसके अलावा अमित मिश्रा ने तीन हैटट्रिक भी ली हैं।

हरभजन सिंह


टीम इंडिया के सीनियर ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने भी आईपीएल में भी खूब धमाल मचाया हैं। जिसमे अब तक  हरभजन सिंह ने इस लीग में 149 मैच खेलकर 134 विकेट अपने नाम किए हैं। जिसकी वजह से हर टीम मलिक की पहली पसंद हैं।

ड्वेन ब्रावो


 वेस्ट इंडीज के बेहतरीन ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने आईपीएल सीजन के हर मैच में अपना धुंआधार प्रदर्शन दिखाया है।  उन्होंने अब तक आईपीएल में 122 मैच खेले हैं और 136 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है। इस टूर्नमेंट में ब्रावो ने 2 बार पर्पल कैप का खिताब भी जीता है।


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT