ये खिलाड़ी हैं IPL के सिक्सर किंग, जिन्होंने अबतक लगाए हैं सबसे ज्यादा छक्के

वैसे कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण की वजह से बीसीसीआई ने इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल का आयोजन 19 सितंबर से 8 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात में कराया है। हम आपको इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा सिक्सर लगाने वाले बल्लेबाजों के बारे में बताते है।

  • 1513
  • 0

वैसे कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण की वजह से बीसीसीआई ने इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल का आयोजन  19 सितंबर से 8 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात में कराया है। जिसके कारण एक बार फिर से खेल प्रेमियों का भरपूर मनोरंजन होने वाला है क्योकि इसमे बल्लेबाज अपने धमाकेदार चौके-छक्कों से कई रिकार्ड बनाकर अपनी टीम को आईपीएल खिताब दिलाने में मदद करते है तो चलिए हम आपको इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा सिक्सर लगाने वाले बल्लेबाजों के बारे में बताते है।

क्रिस गेल


वेस्ट इंडीज क्रिकेट टीम की धुआंधार बल्लेबाज क्रिस गेल ने आईपीएल में अपना बेहतरीन प्रदर्शन करके कई गेंदबाजों की टेंशन को बढ़ाया है। जिस वजह से उन्होंने 112 आईपीएल मैचों में 292 छक्के भी लगाए हैं। इसके अलावा क्रिस गेल ने आईपीएल में छह सेंचुरी बनाई हैं।

एबी डी विलियर्स 


दक्षिण अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज ने आईपीएल में भी अपना कहर बरपाया है। इसी वजह से इन्होने अबतक 141 आईपीएल मैच खेले है। जिसमें से उनके नाम 3953 रन हैं। जबकि 186 छक्के लगाए हैं।

महेंद्र सिंह धोनी 


हेलिकॉप्टर शॉट मारकर खेल प्रेमियों को अपना दिवाना बनाने वाले भारतीय किक्रेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी आईपीएल में 175 मुकाबले खेले हैं। जिसमे इन्होने 186 छक्के लगाए हैं। धोनी की कप्तानी में चेन्नै ने तीन बार खिताब भी जीता है।

सुरेश रैना


आईपीएल में भारतीय किक्रेटर सुरेश रैना ने भी अपना जलवा बिखेरा है और बाएं हाथ के इस धाकड़ बल्लेबाज ने सबसे ज्यादा 4985 रन बनाए हैं और छक्के लगाने के मामले में भी वह काफी आगे हैं। रैना ने 185 छ्क्के लगाए हैं।

रोहित शर्मा


हिटमैन के नाम से मशूहर मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर हैं। रोहित ने 173 मुकाबले खेले हैं और इस दौरान उन्होंने 184 छक्के लगाए हैं। रोहित ने 4493 रन बनाए हैं। 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT