आईपीएल में इन खिलाड़ियों ने दिया बेहतरीन फील्डिंग का नमूना, पकड़े सबसे ज्यादा कैच

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच में आईपीएल का 13वां सीजन का आयोजन 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात में हो रहा है। आज हम आपको उन खिलाड़ियों के बारे में बताते है जिन्होने अबतक सबसे ज्यादा कैच पकड़े है।

  • 1383
  • 0

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच में आईपीएल का 13वां सीजन का आयोजन  19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात में हो रहा है। जिसमे सभी खिलाड़ी अपने बेहतरीन प्रदर्शन से अपने देश की राष्ट्रीय टीम में वापसी करना चाहेंगे। वैसे अब तक के सीजन में हम लोगों को हर तरह से सभी खिलाड़ियों ने अपनी बल्लेबाजी, गेंदबाजी के अलावा शानदार फील्डिंग करके हमारा खूब मनोरंजन खिया हैं। ऐसे में आज हम आपको उन खिलाड़ियों के बारे में बताते है जिन्होने अबतक सबसे ज्यादा कैच पकड़े है...

एबी डिविलियर्स


दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी एबी डिविलियर्स ने अपनी बैटिंग के साथ ही साथ बेहतरीन फील्डिंग का नमूना आईपीएल में भी अच्छी तरह से पेश किया है। जिसका नतीजा यह है कि आईपीएल में इन्होने अबतक कुल 154 मैच खेले हैं और इस दौरान कुल 84 पकड़े हैं।

सुरेश रैना


भारतीय किक्रेट टीम में बेहतरीन फील्डिंग का खिताब जीतने वाले किक्रेटर सुरेश रैना ने आईपीएल में भी बेहतरीन फील्डिंग का नमूना पेश किया है। जिस वजह से इन्होने 193 मैच खेलकर कुल 102 कैच लेने में सफलता हासिल की हैं।

रोहित शर्मा


हिट मैन के नाम से मशूहर रोहित शर्मा भी आईपीएल में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं। रोहित ने आईपीएल में अबतक कुल 188 मैच खेले हैं और इस दौरान 83 कैच लेने में सफल रहे हैं।

किरोन पोलार्ड


आईपीएल में भी अपने विस्फोटक बल्लेबाजी से सभी दर्शको का दिल जीतने वाले किक्रेटर किरोन पोलार्ड ने बेहतरीन फील्डिंग का भी नमूना पेश किया है। जिस वजह से अबतक 148 मैच खेलकर कुल 82 कैच  पकड़े हैं।

ड्वेन ब्रावो


ड्वेन ब्रावो ने आईपीएल में अबतक  134 मैच खेले हैं । जिसमें उन्होनें अपने दमदार प्रदर्शन के माध्यम से 74 कैच लेने में सफलता हासिल की हैं। इसके अलावा यह बेहतरीन फील्डर के तौर पर भी जाने जाते हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के सबसे चहेते खिलाड़ी में से एक हैं।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT