मिताली राज के साथ हुआ इन्साफ, हुई खेल रत्न के लिए Nominated

BCCI की ओर से खेल के सबसे बड़े अवार्ड ‘राजीव गांधी खेल रत्न’ के लिए भारतीय टीम के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और महिला टीम की कप्तान मिताली राज के नाम की सिफारिश की गई है

  • 1296
  • 0

BCCI की ओर से खेल के सबसे बड़े अवार्ड ‘राजीव गांधी खेल रत्न’ के लिए भारतीय टीम के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और महिला टीम की कप्तान मिताली राज के नाम की सिफारिश की गई है।इसी के साथ बीसीसीआई ने अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन, केएल राहुल और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के नाम अर्जुन अवार्ड के लिए दिए हैं।

इस साल के पुरस्कारों के लिए प्रदर्शन का वक्त 1 जनवरी 2017 से 31 दिसंबर 2020 के बीच का है। नॉमिनेटेड खिलाड़ियों को यह सम्मान 29 अगस्त को दिया जाएगा.

मिताली को मिला इन्साफ 

आपको बता दें कि, साल 2017 में बीसीसीआई ने मिताली राज का नाम खेल रत्न अवार्ड के लिए नहीं भेजा था, तब मिताली इस बात पर नाराज भी हुई थीं. उस साल भारतीय महिला टीम को वर्ल्ड कप फाइनल में इंग्लैंड ने मात्र 9 रन से मात दी थी और इस हार के बार बीसीसीआई ने मिताली के बाकी के पहले के सभी रिकार्ड्स को नजरंदाज कर दिया और उनका नाम खेल रत्न अवार्ड के लिए नहीं भेजा. लेकिन इस बार ऐसा कुछ नहीं हुआ 

5 जुलाई तक भेजे जाएंगे नामांकन

खेल एवं युवा कल्याण मंत्रालय ने 5 जुलाई तक पुरस्कारों के लिए नामांकन भेजने को कहा है, पहले ये तारीख 21 जून तक थी. गोलकीपर पीआर श्रीजेश का नाम हॉकी इंडिया की तरफ से खेल रत्न और हर्मनप्रीत सिंह, वंदना कटारिया और नवजोत कौर का नाम अर्जुन अवार्ड के लिए नामांकित किया गया है. वहीं भारतीय एथलेटिक्स फेडरेशन की बजाए ओडिशा सरकार ने स्प्रिंटर दुती चंद की खेल रत्न के लिए सिफारिश की है.

आपको बता दें की इस साल 1 जनवरी 2017 से ले कर 31 दिसंबर 2020 तक का समय पुरस्कारों के लिए प्रदर्शन के लिए दिया गया है. नॉमिनेटेड खिलाड़ियों को 29 अगस्त को सम्मानित किया जाएगा.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT