रोहित शर्मा-राहुल द्रविड़ की ऐसी हुई थी पहली मुलाकात, ऐसे सुनाया पूरा किस्सा

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज टी20 मैच का मुकाबला होने वाला है. उससे पहले राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा ने अपनी पहली मुलाकात के बारे में जिक्र किया.

  • 770
  • 0

आज जयपुर में भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का पहला मैच खेला जाने वाला है. ये सीरीज भारतीय टीम के लिए अपने आप में काफी अहम है. फुल टाइम कप्तान के तौर पर यह रोहित शर्मा की पहली टी20 इंटरनेशनल सीरीज होने वाली है. दूसरी तरफ फुल टाइम हेड कोच के तौर पर राहुल द्रविड़ का यह पहला असाइनमेंट होने वाला है. दोनों ने इस सीरिज से जुड़ा वो किस्सा याद किया है जब दोनों की पहली बार मुलाकात हुई थी.रोहित ने राहुल की कप्तानी में रहते हुए ही वनडे इंटरनेशल में डेब्यू किया था. रोहित उस मैच में बल्लेबाजी नहीं कर पाए थे. 

अपनी बात रखते हुए राहुल ने बताया कि आयरलैंड के खिलाफ जो खेल खेला गया था उस मैच से पहले भी उनकी रोहित से मुलाकात हो चुकी थी. भारतीय खिलाड़ी राहुल ने कहा, 'हम बात कर रहे थे कि समय कैसे पंख लगाकर उड़ जाता है. आयरलैंड के खिलाफ मैच से पहले मद्रास में एक चैलेंजर के दौरान हम मिले थे. तब कभी नहीं सोचा था कि मैं रोहित के साथ इस तरह से काम करूंगा. हमें शुरू से पता था कि रोहित खास टैलेंट हैं. उन्होंने आईपीएल में मुंबई इंडियंस और टीम इंडिया के लिए जो उपलब्धियां हासिल की हैं, वह काफी काबिलेतारीफ है.'

वहीं, दूसरी तरफ रोहित ने राहुल से पहली मुलाकात को लेकर बताया कि वह उसवक्त काफी नर्वस थे. भारतीय खिलाड़ी रोहित ने कहा कि  मैं अपनी उम्र के लोगों से ही बात करने में झिझकता था, तो राहुल द्रविड़ जैसे बड़े खिलाड़ी के आगे तो मैं बहुत नर्वस था. द्रविड़ ने जब मुझे आयरलैंड के खिलाफ मैच खेलने की सूचना दी थी, तो वह मेरे लिए किसी सपने के सच होने से कम नहीं था.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT