Tokyo Olympics: नीरज चोपड़ा का शानदार प्रदर्शन, जेवेलिन थ्रो के फाइनल में पहुंचे

टोक्यो ओलम्पिक का 13वां दिन जो भारतीय दृष्टिकोण से बहुत महत्वपूर्ण है। रानी रामपाल के नेतृत्व में भारतीय महिला हॉकी टीम सेमीफाइनल में अर्जेंटीना से भिड़ेगी।

  • 1686
  • 0

टोक्यो ओलम्पिक का 13वां दिन जो भारतीय दृष्टिकोण से बहुत महत्वपूर्ण है. रानी रामपाल के नेतृत्व में भारतीय महिला हॉकी टीम सेमीफाइनल में अर्जेंटीना से भिड़ेगी. बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन 69 किग्रा वर्ग में सेमीफाइनल में तुर्की की बुसेनज सुरमेनेली से भिड़ेंगी.  लवलीना पहले ही भारत के लिए मेडल जीत चुकी हैं.  इसके अलावा भाला फेंक स्पर्धा में नीरज चोपड़ा ने शानदार प्रदर्शन किया,  उन्होंने भाला फेंक के फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है और पहले ही प्रयास में 86.65 मीटर फेंका. वह अपने समूह में प्रथम स्थान पर रहा,  वही बजरंग पुनिया कुश्ती में नजर आएंगे. इनके अलावा कई भारतीय एथलीट विभिन्न स्पर्धाओं में पदक के लिए चुनौती पेश करेंगे. 

जेवलिन थ्रो के फाइनल में पहुंचे नीरज चोपड़ा

भारत के स्टार भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने अपने पहले ही प्रयास में शानदार थ्रो किया उन्होंने भाला 86.65 मीटर दूर फेंका. इसी के साथ उन्होंने फाइनल के लिए क्वालीफाई किया. सीधे फाइनल में प्रवेश करने के लिए 83.50 मीटर की थ्रो की आवश्यकता होती है.  नीरज अब 7 अगस्त को होने वाले फाइनल मुकाबले में अपना दमखम दिखाएंगे.  पुरुष भाला फेंक क्वालिफिकेशन राउंड में नीरज चोपड़ा ग्रुप में पहले स्थान पर रहे.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT