Tokyo Olympics: मुक्केबाजी में पूजा रानी ने क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह, तीरंदाजी में दीपिका कुमारी ने जीती बाजी

बॉक्सर पूजा रानी ने अपने पहले ही मैच में जबरदस्त परफॉर्मेंस दी. जिसके चलते पूजा रानी ने क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है.

  • 1649
  • 0

टोक्यो ओलंपिक में छठे दिन भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन काफी ठीक रहा. इससे पहले दिन में भारतीय महिला हॉकी टीम को ब्रिटेन के हाथों 4-1 से हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने हांगकांग की च्युंग एनगान यी को 2-0 से हराकर तीसरे दौर में जगह बना ली है. वहीं तीरंदाजी में प्रवीण जाधव ने दुनिया के दूसरे नंबर के तीरंदाज रूस के गाल्सन को हराकर शानदार प्रदर्शन करते हुए अगले दौर में प्रवेश किया. लेकिन अंतिम 16 में वह दुनिया के नंबर एक तीरंदाज ब्रैडी एलिसन से हार गए. 

इनके अलावा महिला तीरंदाज दीपिका कुमारी ने अपने शानदार खेल के दम पर महिला तीरंदाजी स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. वहीं ओलंपिक रिंग में पहली बार प्रवेश करने वाली महिला मुक्केबाज पूजा रानी ने अपना पहला मैच 5-0 से जीतकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया.  दिन के अंत में बी साई प्रणीत को पुरुष एकल बैडमिंटन में लगातार तीसरी ओलंपिक हार का सामना करना पड़ा. वह ग्रुप मैच के अंत में नीदरलैंड के मार्क कॉलो से हार गए. 

पूजा बॉक्सिंग क्वार्टर फाइनल में पहुंची

बॉक्सर पूजा रानी ने अपने पहले ही मैच में जबरदस्त परफॉर्मेंस दी. महिलाओं के मिडलवेट (69-75 किग्रा) स्पर्धा में, उन्होंने अल्जीरिया की इच्रब चैब को 5-0 से हराकर क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली.  इस जीत के साथ वह टोक्यो ओलंपिक के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी भारतीय मुक्केबाज बन गई हैं. 


पीवी सिंधु की हुई जीत

भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु ने टोक्यो ओलंपिक में बैडमिंटन स्पर्धा में भारत की पदक की उम्मीदों को जिंदा रखा है. आज उसने हांगकांग की चेउंग नगन यी को 2-0 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया. सिंधु ने इस मैच में चेउंग नगन को 21-9, 21-16 से हराया.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT