US Open 2022: क्वार्टर फाइनल से बाहर हुए नडाल, इस खिलाड़ी ने किया कमाल

अमेरिका के फ्रांसेस टियाफो ने यूएस ओपन के चार बार के चैंपियन राफेल नडाल को आखिरी 16 के मुकाबले में हराकर अपने दूसरे ग्रैंड स्लैम क्वार्टर फाइनल में एंट्री कर ली है.

  • 542
  • 0

अमेरिका के फ्रांसेस टियाफो ने यूएस ओपन के चार बार के चैंपियन राफेल नडाल को आखिरी 16 के मुकाबले में हराकर अपने दूसरे ग्रैंड स्लैम क्वार्टर फाइनल में एंट्री कर ली है. टियाफो और नडाल के बीच शानदार मैच देखने को मिला. आर्थर ऐश स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में टियाफो ने नडाल के खिलाफ 6-4, 4-6, 6-4, 6-3 से मैच जीता. तीन घंटे 31 मिनट तक चले इस रोमांचक मैच में फ्रांसेस टियाफो ने पूरी निडरता के साथ राफेल नडाल का सामना किया.

कैमरन नोरी रुबलेव से भिड़ेंगे

इसके बाद अब टियाफो 2018 में जॉन इस्नर के बाद यूएस ओपन के अंतिम आठ में पहुंचने वाले पहले अमेरिकी व्यक्ति बन गए. अमेरिकी ने 49 विजेताओं को स्टाइल में बदल दिया. लुई आर्मस्ट्रांग स्टेडियम में नौवीं रैंक पाने वाले ब्रिटेन के कैमरन नोरी को 6-4, 6-4, 6-4 से हराने के बाद 22वीं रैंक वाले अगले दौर में एंड्री रुबलेव से भिड़ेंगे.

टियाफो की शानदार वापसी

बता दें कि टियाफो खेल का पहला सेट जीतने में कामयाब रहे लेकिन दूसरा सेट हार गए थे. मगर उन्होने हार नहीं मानी और तीसरे राउंड में शानदार वापसी करते हुए जीत हासिल की. चौथे सेट में स्पेन के दिग्गज ने 3-1 से बढ़त बनाई लेकिन टियाफो अपने गेम प्लान पर कायम रहे और सेट में वापस आ गए. उन्होंने एक के बाद एक लगातार पांच गेम जीते और क्वार्टर फाइनल का टिकट लिया.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT