शादी के बाद पत्नी को घुमाने के लिए ‘Bali’ है बेस्ट, 2 लोगों में आता है बस इतना खर्च

बाली भारतीयों के बीच सबसे ज्यादा देखी जाने वाली अंतरराष्ट्रीय जगहों में से एक है और इसका सबसे पहला कारण यहां बजट पर यात्रा करना है. अगर आप भी काफी समय से बाली घूमने का प्लान कर रहे हैं तो चिंता न करें.

  • 1156
  • 0

बाली भारतीयों के बीच सबसे ज्यादा देखी जाने वाली अंतरराष्ट्रीय जगहों में से एक है और इसका सबसे पहला कारण यहां बजट पर यात्रा करना है. अगर आप भी काफी समय से बाली घूमने का प्लान कर रहे हैं तो चिंता न करें, आज हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लेकर आए हैं, जिनकी मदद से आप बेहद कम कीमत में बाली की सैर कर सकते हैं। यह जानने के बाद अपनी पत्नी के साथ ट्रिप प्लान जरूर करें.

पहले से बुक करें -

अगर आप चाहते हैं कि आपका पूरा टूर सस्ता हो तो सबसे पहले आपको फ्लाइट से जुड़े नियमों का पालन करना होगा. अगर आप यात्रा से कुछ दिन पहले फ्लाइट बुक करते हैं, तो बुकिंग के दौरान आपकी जेब खाली हो जाएगी, वहीं आपका आधा पैसा निकल जाएगा. अगर आप भाग्यशाली रहे तो आपको कुछ छूट भी मिल सकती है. जितना अधिक आप आखिरी बार बुक करेंगे, उतना ही आपको भुगतान करना होगा.

प्रो टिप: बाली के लिए लगभग दो महीने पहले टिकट बुक करने का प्रयास करें, और जितना हो सके कम कीमत पर बुक करने का प्रयास करें। आप Google के गुप्त मोड पर भी उड़ान की कीमतों की जांच कर सकते हैं।

क्या बाली जाने के लिए भारतीयों को वीजा की आवश्यकता है?

अंतर्राष्ट्रीय यात्रा के संबंध में हम सभी को जो पहली चिंता सताती है, वह है वीज़ा की आवश्यकता। लेकिन हां, आपको यह जानकर ज्यादा खुशी होगी कि 30 दिनों से कम समय के लिए बाली जाने वाले भारतीय यात्रियों को किसी वीजा की जरूरत नहीं होगी। आपको बस एक पैसा खर्च किए बिना इमिग्रेशन काउंटर से वीज़ा छूट टिकट प्राप्त करना है! यदि आप 30 दिनों से अधिक की अवधि के लिए वहां रहने की योजना बना रहे हैं, तो आपको इंडोनेशिया में प्रवेश करने पर आगमन पर वीज़ा के लिए आवेदन करना होगा.

बाली स्थानीय मुद्रा -

इंडोनेशिया की मुद्रा इंडोनेशियाई रुपिया या आईडीआर है. आपको जानकर खुशी होगी कि यहां 1 रुपया = IDR 188. ऐसे में आप बाली में रहकर खुद को अमीर मान सकते हैं. बस हां यहां रहकर भी सोच-समझकर खर्च करना होगा.

बाली की यात्रा कितनी लंबी होनी चाहिए?

बाली में एक अच्छा अनुभव लेने के लिए, कम से कम एक सप्ताह का समय लें। हालाँकि, यदि आपका बजट सही है और आपके पास घूमने का समय है, तो आपको यहाँ कुछ और समय बिताना चाहिए और आस-पास के क्षेत्रों या आस-पास के देशों की यात्रा करनी चाहिए और बाली लौट जाना चाहिए.

बाली में होटल कितने महंगे हैं?

आप बजट को तोड़े बिना होटल, आलीशान रिसॉर्ट और अपनी रेंज के होम स्टे का विकल्प चुन सकते हैं. अगर आपने काफी शोध किया है तो आपको बाली में ठहरने का एक सही विकल्प दिखाई दे रहा है, यहां आपको प्रति रात 800 रुपये से लेकर 1000 रुपये के बीच के होटल मिल जाएंगे.

प्रो टिप: ऐसी जगह पर होटल बुक करें जो कई खास जगहों से ज्यादा दूर न हो, इससे आने-जाने का खर्च बच जाएगा.

बाली में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगह -

समकालीन और आधुनिक युग के सही मिश्रण के साथ, बाली में देखने के लिए कई खूबसूरत आकर्षण हैं. यहां कुछ बेहतरीन स्थान हैं जिन्हें आपको अपनी यात्रा सूची में जोड़ना चाहिए जैसे कि जतिलुव राइस टेरेस, माउंट बटूर, जिम्बरन बे, तनाह लोट मंदिर, नुसा पेनिडा द्वीप और उलुवातु मंदिर.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT