दिल्ली-लखनऊ शताब्दी ट्रेन के पार्सल कोच में लगी आग, स्टेशन पर मचा हडकंप

नई दिल्ली से लखनऊ के बीच चलने वाली वीआईपी ट्रेन स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रेस शनिवार को एक बड़ी दुर्घटना से बच गई है। आग लगने वाले पार्सल कोच को गाजियाबाद स्टेशन पर ही अलग करने के बाद ट्रेन को रवाना कर दिया गया हालांकि आग की वजह का फिलहाल पता नहीं चल पाया है।

  • 1819
  • 0

नई दिल्ली से लखनऊ के बीच चलने वाली वीआईपी ट्रेन स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रेस शनिवार को एक बड़ी दुर्घटना से बच गई है। वही गाजियाबाद में शताब्दी एक्सप्रेस के जेनरेटर कार में आग लगने की वजह बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक गाजियाबाद स्टेशन पर दिल्ली लखनऊ शताब्दी ट्रेन के पार्सल कोच में आग लगी। आग की घटना से हड़कंप मचते  ही आनन- फानन में रेल अधिकारी तुरंत मौक पर पहुंच गए हालांकि आग की इस घटना में किसी भी तरह का नुकसान होने की खबर नहीं मिली है।


बताया जा रहा है कि पार्सल वैन में ही आग लगते ही तुरंत काबू पा लिया गया है जिससे बाकी कोचों पर कोई असर  नहीं हुआ। आग लगने वाले पार्सल कोच को गाजियाबाद स्टेशन पर ही अलग करने के बाद ट्रेन को रवाना कर दिया गया हालांकि आग की वजह का फिलहाल पता नहीं चल पाया है। वही दमकल विभाग के मुताबिक सुबह 7 बजे सूचना मिली कि शताब्दी एक्सप्रेस में आग लगी है तुरंत फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियां मौके पर भेजी गई। 

आग पर पाया गया तुरंत काबू

आग ट्रेन की सबसे पीछे वाली बोगी यानि जनरेटर व लगेज यान में लगी थी। तत्काल आग लगने वाली बोगी को ट्रेन से अलग करके आग बुझाने का कार्य किया गया जिससे आग पर तुरंत काबू पा लिया गया और कोई जनहानि भी नहीं हुई हैं।

13 मार्च को भी लगी थी आग

बता दें कि पिछले शनिवार यानि 13 मार्च को दिल्ली से देहरादून आ रही शताब्दी ट्रेन के लास्ट कोच में आग लगने की घटना सामने आई थी जिसमें आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया गया था। वही राहत की बात यह रही कि इस घटना में भी किसी भी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ था। 


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT