अमेरिका घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए जरूरी है इन बातों का ध्यान रखना

अमेरिकी सरकार ने अपने देश में आने वाले इंटरनेशल यात्रियोंं के लिए हाल ही में एक नया नियम बनाया है। इसके साथ ही अमेरिका इंटरनेशनल ट्रैवलर कोविड -19 टेस्ट रिजल्ट नियम 26 जनवरी 2021 से लागू होंगे।

  • 2152
  • 0

क्या आप अमेरिका घूमने का प्लान बना रहे है? तो आप वहां जाने से पहले सभी दिशानिर्देशों का ध्यान रखकर ही कोई प्लानिंग करें क्योंकि घूमना फिरना सभी को पसंद होता है। कई लोग परिवार या दोस्तों के साथ घूमना पसंद करते हैं तो कई अकेले। वैसे देखा जाएं तो देश -विदेश में घूमने का मजा अलग ही है। ऐसे में अगर आप अमेरिका ट्रीप के लिए जा रहे है तो हम आपको बता दें  कि हाल ही में अमेरिकी सरकार ने अपने देश में आने वाले सभी  इंटरनेशल टूरिस्टों  के लिए एक नया नियम बनाया है। ऐसे में चलिए जानते है कि अखिर वह वह नए नियम कौन-कौन से है।

1. 26 जनवरी 2021 से लागू होंगे ये नियम

नए  नियम के अनुसार यात्रियों को देश में एंट्री करने से पहले एक नेगेटिव कोविड टेस्ट रिजल्ट को दिखाना होगा। इसके साथ ही अमेरिका इंटरनेशनल ट्रैवलर कोविड -19 टेस्ट रिजल्ट  नियम 26 जनवरी 2021 से लागू होंगे इसके साथ ही अमरीका में इंटरनेशनल फ्लाइट में पहुंचने वाले सभी यात्रियों को अपना पीसीआर या एंटीजन टेस्ट करवाना आवश्यक है ताकि वे कोविड टेस्ट रिपोर्ट को दिखा सकें। यही नहीं इस बात का आपको ध्यान रखना होगा कि आपकी टेस्ट रिपोर्ट यूएस पहुंचने से तकरीबन 72 घंटे पहले की होनी चाहिए। 

2. कोविड दिशानिर्देशों का रखें खास ख्याल

संयुक्त राज्य अमेरिका में रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) ने एक बयान जारी किया है जिसके तहत कहा गया है कि  यात्रियों को मास्क पहनना जारी रखना होगा और सोशल डिस्टेंसिंग को बनाए रखना होगा। ऐसे में आपको कोरेनटाइन दिशानिर्देशों का पालन करना भी बहुत आवश्यक है। 

3. अमेरिका में यात्रा करने वालों में स्थानीय लोग ही शामिल

कोविड को ध्यान में रखकर बनाए गए नियम उन सभी हवाई यात्रियों पर लागू होगे जोकि अमेरिका में प्रवेश कर रहे हैं जिसमें अमेरिकी नागरिक और कानूनी स्थायी निवासी शामिल हैं। 

4. विश्व स्तर पर लागू होगा यह नियम

संयुक्त राज्य अमेरिका में रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) ने पहले इस नियम को केवल यूके से आने  वाले यात्रियों के लिए बनाया था लेकिन अब इसे विश्व स्तर पर लागू  किया जा रहा है जिससे सभी सुरक्षित रह सकें। वही रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र द्वारा कहा गया है कि यदि कोई यात्री कोविड टेस्ट कराने से इनकार करता है तो एयरलाइन अधिकारियों को पूरा अधिकार है कि वह उन यात्रियों को बोर्डिंग से इनकार कर सकते  है।

5. नए कोविड स्ट्रेन के मिलते ही बना दिए ये नियम

आपको हम बताते है कि इस नियम को सरकार ने तब बनाया गया था जब ब्रिटेन में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन पाया गया था लेकिन यह स्ट्रेन धीरे-धीरे डेनमार्क, नीदरलैंड, यूरोपीय और दक्षिण अफ्रीका जैसे अन्य देशों में भी पाया गया है। ऐसे में माना जा रहा है कि यह नया कोविड स्ट्रेन तेजी के साथ फैलता है।  


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT