बस गूगल मैप्स के जरिए चुटकियों में ऐसे करें पार्किंग स्पॉट को मार्क, नहीं आएगी गाड़ी ढूंढने में भी परेशानी

गूगल मैप्स ऐसी एक ट्रिक है जिससे सेंकड्स में ही आप गाड़ी आराम से कई गाड़ियों के बीच में लगा सकते हैं।

  • 719
  • 0

हम कभी भी कार से घूमने जाते हैं तो सबसे पहले हमें पार्किंग की परेशानी फेस करना पड़ती है। अगर पार्किंग की जगह मिल भी जाए तो वापस लौटते वक्त कार को ढुंढने में दिक्कत होती है। ऐसे में आप गूगल मैप की मदद लेकर इस परेशानी से छुटकारा पा सकते हैं। गूगल मैप पर आप अपने लिए पार्किंग स्पेस कैसे सेव कर सकते हैं चलिए इसके बारे में हम आपको बताते हैं। 


 दरअसल गूगल मैप ने अपने प्लेटफार्म पर नया ऐप जुड़ा है, जिसकी मदद से आप पार्किंग स्पॉट को मार्क कर सकते हैं। ये आपको याद दिलाएगा कि आपने अपनी गाड़ी कहां पर पार्क की थी या फिर आपको अपनी गाड़ी कहां पर पार्क करनी है। यह उन लोगों के लिए काफी फायदेमंद है जिनके पास गाड़ी है। इस नए फीचर की मदद से आप करेंट लोकेशन को सेव कर सकते हैं। आप एप खोलेंगे तो उसमें मैप पर P का आइकॉन नजर आने लगेगा। आप डॉट के जरिए लोकेशन को आगे-पीछे एडजेस्ट कर सकते है या फिर पार्किंग लोकेशन पर फोटो जोड़ सकते हैं। 


पार्किंग के लिए इन बातों का रखें खास ख्याल


इसके लिए सबसे पहले आपके पास गूगल ऐप और गूगल मैप का अपडेट वर्जन होना चाहिए। आप अपने स्मार्टफोन पर लोकेशन सर्विस को इनेबल किया है या नहीं इस बात का भी ध्यान रखें। इसके अलावा Google Assistant को सभी जरूरी परमिशन भी मिलनी चाहिए। इस तरह से आप बिना किसी परेशान के कार पार्किंग की जगह ढूंढ सकते हैं। इसके अलावा गूगल मैप्स ऐसी एक ट्रिक है जिससे सेंकड्स में ही आप गाड़ी आराम से कई गाड़ियों के बीच में लगा सकते हैं।


यदि आप अपनी कार या फिर किसी वाईकल को ढूंढना चाहते हैं तो इसके लिए गुगल मैप्स का भी आप सहारा ले सकते हैं। आपको इसके लिए बस ऐप को ओपन करना पड़ेगा औऱ फिर सेवड पार्किंग के ऑप्सन पर क्लिक करना होगा। इसके अलावा आप डायरेक्शन के ऑपशन पर भी टैप कर सकते हैं।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT