वैलेंटाइन डे सेलिब्रेशन के लिए बेस्ट रहेगी आपके लिए भारत की ये 5 रोमांटिक जगह

अगर आप भी अपने पार्टनर के साथ कुछ हसीन पल बिताना चाहते हैं तो इस वैलेंटाइन डे पर आप भारत की इन खूबसूरत जगहों पर जा सकते है जिससे आपका यह दिन और भी यादगार बन जाएगा।

  • 2593
  • 0

कोरोना महामारी के चलते साल 2020 में लोगों को मजबूरन घरों में कैद रहना पड़ा लेकिन अब मौका मिलते ही लोग अपनी फेवरेट टूरि्स्ट डेस्टिनेशन की तरफ रुख करने लगे है। ऐसे में वैलेंटाइन आपके लिए ऐसा ही खूबसूरत मौका लेकर आया है। यही नहीं अगर आप भी अपने पार्टनर के साथ कुछ हसीन पल बिताना चाहते हैं तो इस वैलेंटाइन डे पर आप भारत की इन खूबसूरत जगहों पर जा सकते है जिससे आपका यह दिन और भी यादगार बन जाएगा। 

1- कश्मीर

कश्मीर को धरती पर स्वर्ग कहा जाता है। सफेद बर्फ की चादर से ढंके कश्मीर के मैदानी इलाकों के बीच वेलेंटाइन डे पर एक साथी के साथ रोमांस करने का विचार लोगों के चेहरे पर एक चमक भर देता है। इतना ही नहीं आप वेलेंटाइन डे पर अपने प्यार का इजहार भी कर सकते हैं।

2- ऊटी, तमिलनाडु

ऊटी एक बहुत ही रोमांटिक हिल स्टेशन है जो अपनी प्राकृतिक सुंदरता के लिए प्रसिद्ध है। वही ऊटी को पहाड़ों की रानी भी कहा जाता है। इतना ही नहीं ऊटी में आप झील, लेक गार्डन, कैटी वैली सहित कई खूबसूरत जगहों का आनंद ले सकते हैं। खूबसूरत ऊटी घाटी में अपने साथी के साथ वेलेंटाइन डे मनाना और भी यादगार होगा।

3- गोवा

बहुत से लोग सोचते हैं कि गोवा केवल पार्टी प्रेमियों के लिए है लेकिन गोवा को सबसे रोमांटिक स्थानों में से एक माना जाता है। गोवा में दिलकश बीच अपनी खूबसूरती के लिए जाना जाता है। गोवा के मध्य में वेलेंटाइन डे करना एक अद्भुत विकल्प है। इसके साथ ही, यहां की सुंदरता निश्चित रूप से आपके रिश्ते को एक खूबसूरत एहसास देगी।


4- आगरा

आगरा में स्थित ताजमहल सच्चे प्यार की खूबसूरत सी निशानी है। इस वैलेटाइन डे आगरा के ताजमहल में अपने प्यार का इजहार कर सकते हैं। वही ये सिर्फ आपको ही नहीं बल्कि आपके साथी को भी बहुत स्पेशल फील कराएगा। 

5- तवांग

अरुणाचल प्रदेश में बसे एक छोटे से जगह की खूबसूरती ऐसी है कि इसे देखने के बाद आपका इस जगह से वापस जाने का मन नहीं करेगा। वही तवांग का शांत वातावरण आपको वेलेंटाइन के अवसर को बढ़ाएगा।


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT