बिगबी ने खरीदी नए मॉडल की लेटेस्ट मर्सिडीज़, जानिए क्या है इस कार की खासियत

अभिनेता ने मुंबई स्थित अपने आवास पर एक नई सफेद रंग की मर्सिडीज-बेंज एस-क्लास की डिलीवरी ली है। अभिनेता की इस नई कार एस-क्लास का ये 350 वां मॉडल है।

  • 2816
  • 0

कुछ दिनों पहले कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण अस्पताल में भर्ती रहे सदी के महानायक एक बार फिर सुर्ख़ियों में हैं। बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन ने अपने फैंस  के साथ एक खुशखबरी साझा की है। अमिताभ बच्चन की दूसरी सभी गाड़ियों जैसे रोल्स रॉयस फैंटम, बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी, मर्सिडीज-बेंज एसएल 500, रेंज रोवर वोग, पोर्श केमैन एस, मिनी कूपर एस और टोयोटा लैंड क्रूजर आदि  के कलेक्शन में एक और लग्जरी गाड़ी शामिल हो गई है।

बॉलीवुड अभिनेता ने मुंबई स्थित अपने आवास पर एक नई सफेद रंग की मर्सिडीज-बेंज एस-क्लास की डिलीवरी ली है। अभिनेता की इस नई कार एस-क्लास का ये 350 वां मॉडल है। आपको बता दें कि इस लग्जरी कार की भारत में एक्स-शोरूम कीमत 1.35 करोड़ से ऊपर है। अब जाहिर है कि आप सभी के मन में उत्सुकता होगी कि ये कौनसी कार है। इसके फीचर्स क्या हैं आदि।  तो हम आपको देंगे  मर्सिडीज-बेंज एस-क्लास से जुड़ी साडी जानकारियां।  


क्या है नया इस मॉडल में? 

मर्सिडीज़ ऐसी गाड़ी हैं जिसे हर कोई खरीदना चाहता है। क्योंकि ये पहली ऐसी गाड़ी है जो पीछे बैठे यात्रियों के लिए भी एयरबैग देती है इसके साथ ही इस नई मर्सिडीज़ में और भी नए फीचर्स जोड़े गए हैं जो इसे दूसरी गाड़ियों से बेहतर बनती हैं। लगातार शानदार कारों को बनाना एक कठिन कला है और कोई भी इसे मर्सिडीज-बेंज से बेहतर नहीं कर सकता है,  यह कार एक नई पीढ़ी की कार है। तो आपको बता दें कि इसमें आपको बाहरी मॉडल यानि गाड़ी को बाहर से देखने में कोई नया बदलाव नहीं दिखेगा क्योंकि बहुत मामूली बदलाव किए गए हैं, लेकिन नई सुविधाओं और टेक्नॉलॉजी  के अलावा इसमें सबसे महत्वपूर्ण बात है इसमें लगे दो इंजन। यानि कि इस गाड़ी में आपको दो इंजन मिलेंगें।



कैसा है इसका इंटीरियर?

यह एक डिजीटल केबिन की तरह है जिसमे ओएलईडी तकनीक के साथ फ्रंट और रियर में पांच स्क्रीन है। फाइन टच के साथ 3d नेविगेशन की सुविधा उपलब्ध है। जिसमे रस्ते से सम्बन्धित डिटेल्ड और साफ़ जानकारी आपको मिलेगी।  इस मॉडल में आगे बैठे यात्रियों के साथ पीछे के यात्रियों का भी पूरा ख्याल रखा गया है। पीछे के यात्री भी अब मसाज का लुफ्त उठा सकते हैं अपने पसंदीदा म्यूजिक के साथ। 

सबसे अलग चीज़ है जो मर्सिडीज को और गाड़ियों से अलग बनाती है इसका फेस रिकगनाइस करना है। ये अपने रोज़ के यात्रियों को पहचान कर गाड़ी को उनके कम्फर्ट के अकॉर्डिंग हो जाती है। इसके अलावा भी इसमें बहुत से गेस्चर मौजूद हैं। जैसे हाथ के मूवमेंट से सनरूफ को खोलने और बंद करने जैसे कार्यों को संचालित करता है। 


क्या होगा माइलेज ?

किसी भी गाड़ी को खरीदते वक्त सबसे पहली चीज़ जो दिमाग में आती है वो है माइलेज। तो हम आपको बता दें कि लग्जरी गाड़ी होने के बाद भी इसका माइलेज काफी जबरदस्त है। इसका माइलेज 7.09 से 13.89 kmpl है। इसका इंजन 2925 से 5980 सी.सी. का है।  शुरूआती मॉडल रेंज में छह सिलेंडर, टर्बो डीजल या टर्बो पेट्रोल गाइड में 3.0 l पेट्रोल रेंज में S450 शामिल है, जिसमें 270kW और 500Nm के आउटपुट हैं। दोनों मॉडलों में 4Matic ऑल-व्हील ड्राइव और नौ-स्पीड ऑटो ट्रांसमिशन शामिल हैं। डीज़ल रेंज में S350d (210kW / 600Nm), रियर-व्हील ड्राइव और 4Matic मॉडल की पसंद में शामिल है, और S400d (243kW / 700Nm), जो केवल 4Matic के रूप में उपलब्ध है।




RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT