School Reopen: कोरोना के कम मामलों के चलते इन राज्यों में खुले स्कूल, कोविड नियमों का करना होगा पालन

पश्चिम बंगाल में स्कूल फिर से खुल रहे हैं. कोरोना को देखते हुए बुधवार से बंद प्राथमिक विद्यालय खुलेंगे. ऐसे में जानिए किन-किन राज्यों में स्कूल खोले गए हैं.

  • 925
  • 0

देश में कोरोना की तीसरी लहर की रफ्तार धीमी होती जा रही है. ऐसे में ज्यादा राज्यों में स्कूल-कॉलेज खोले जा चुके है. पश्चिम बंगाल में स्कूल फिर से खुल रहे हैं. कोरोना को देखते हुए बुधवार से बंद प्राथमिक विद्यालय खुलेंगे. इसके साथ ही आठवीं से बारहवीं तक की कक्षाएं पहले ही खोली जा चुकी थीं. अब प्राथमिक और उच्च प्राथमिक कक्षाओं के स्कूल खुलने के बाद बंगाल में सभी कक्षाओं के स्कूल पूरी तरह से खुलेंगे.  जारी किए गए नए दिशा-निर्देशों में कहा गया है कि सरकार ने राज्य में प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों के खुलने पर लगी रोक को हटा लिया है. इसके साथ ही सभी स्कूलों को कोरोना नियमों का पालन करना होगा. सरकार के स्कूल खोलने के फैसले से छात्रों और अभिभावकों में खुशी की लहर है. इसके साथ ही मंगलवार से स्कूलों में साफ-सफाई और सैनिटाइजेशन का काम शुरू हो गया है.

यह भी पढ़ें:12-18 साल के बच्चों कों टीका लगाने की तैयारी, कोर्बेवैक्स की सौंपी जाएगी पहली खेप

गाइडलाइन में कहा गया है कि स्कूल को कोविड नियमों के मुताबिक खोला जाए. बता दें कि आठवीं से बारहवीं तक के स्कूल पहले ही खुल चुके थे. वहीं मोहल्ले में पांचवीं से सातवीं तक के बच्चों के लिए स्कूल चल रहा था, उसमें दिक्कत आ रही थी. इसलिए वह भी बंद कर दिया गया है और अब स्कूल में नियमित कक्षाएं लगेंगी.

यह भी पढ़ें:कोरोना की तीसरी लहर खत्म! 24 घंटे में दर्ज किए गए 50 हजार से कम केस

यूपी में खुले स्कूल

आपको बता दें यूपी में सोमवार से सभी स्कूल खुल चुके है. वहीं इस समय पहली से आठवीं कक्षा तक ऑनलाइन कक्षाएं चल रही हैं. इससे पहले 7 फरवरी से कक्षा 9वीं से 12वीं तक के स्कूल खोले गए थे. स्कूल में बच्चों को फिजिकल डिस्टेंसिंग के साथ बैठने दिया जा रहा है. इसके साथ ही कक्षा 9 से 12 तक के छात्रों को मास्क और सैनिटाइजर का उपयोग करने के बाद ही प्रवेश दिया गया.



RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT