Parliament: चुनाव सुधार बिल लोकसभा में किया गया पास, सदन स्थगित

संसद के शीतकालीन सत्र में विपक्ष का हंगामा सोमवार को भी जारी रहा. संसद में गतिरोध खत्म करने के लिए बैठक बुलाई गई लेकिन विपक्ष ने इनकार कर दिया. वहीं, भारी हंगामे के बीच आज लोकसभा में चुनाव सुधार विधेयक पेश किया गया.

  • 762
  • 0

संसद के शीतकालीन सत्र में विपक्ष का हंगामा सोमवार को भी जारी रहा. संसद में गतिरोध खत्म करने के लिए बैठक बुलाई गई लेकिन विपक्ष ने इनकार कर दिया. वहीं, भारी हंगामे के बीच आज लोकसभा में चुनाव सुधार विधेयक पेश किया गया. किरेन रिजिजू ने यह बिल पेश किया. असदुद्दीन ओवैसी ने इसका कड़ा विरोध किया. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को लोकसभा में अहम जानकारी देते हुए बताया कि शराब कारोबारी विजय माल्या और हीरा कारोबारी नीरव मोदी के पास से 13,109 करोड़ रुपये बरामद किए गए हैं.

ये भी पढ़ें:-Chennai: लड़की ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखा-'बस मां की कोख और कब्र ही है सुरक्षित जगह

एक साल में एलओसी पर संघर्ष विराम की 5601 घटनाएं

केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट ने एक लिखित उत्तर में कहा कि 30 नवंबर 2019 से 29 नवंबर 2021 के बीच केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर कुल 5601 संघर्ष विराम उल्लंघन की सूचना मिली है. राज्यसभा में. भारतीय सेना के संचालन नियंत्रण में. मामले दर्ज किए गए. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम उल्लंघन का जवाब देने के लिए अग्रिम पंक्ति में तैनात सैनिकों को कार्रवाई करने की पूरी आजादी दी गई है. भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई के दौरान पाकिस्तानी सेना को काफी नुकसान हुआ है.

ये भी पढ़ें:-ओमिक्रॉन से क्या बचा पाएगी ये वैक्सीन, रिसर्च में सामने आई ये बात

राज्यसभा शाम 5 बजे तक स्थगित

राज्यसभा में समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन और ट्रेजरी बेंच के बीच जुबानी जंग के बाद विपक्ष का हंगामा तेज हो गया है. इसके बाद अपर हाउस की कार्यवाही शाम पांच बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT