गुम हुए स्मार्टफोन को ऐसे खोजें, डेटा भी कर पाएंगे डिलीट

आप जानते ही होंगे कि जब फोन का इस्तेमाल तेजी से बढ़ा है, उसी तरह मोबाइल चोरी भी तेजी से बढ़ रही है. वहीं चोरी हुए फोन को आप इन तरीके से देख सकते है. जानिए यहां.

  • 677
  • 0

आप जानते ही होंगे कि जब फोन का इस्तेमाल तेजी से बढ़ा है, उसी तरह मोबाइल चोरी भी तेजी से बढ़ रही है, मोबाइल हमारी जिंदगी का हिस्सा बन गया है, हम सब इसके बिना नहीं रह सकते, अगर हमारा मोबाइल खो जाए तो हमें इस बात का डर लगा रहता है कि कोई मोबाइल में मौजूद व्यक्तिगत डेटा का गलत इस्तेमाल न कर दें. क्योंकि हमें डर है कि कोई हमारे व्यक्तिगत डेटा का दुरुपयोग कर सकता है, लेकिन आपको डरने की जरूरत नहीं है, हम आपको दिखाएंगे कि चोरी हुए फोन को कैसे खोजा जाए. 

यह भी पढ़ें :  देश में कोरोना वायरस ने पकड़ी रफ्तार, पिछले 24 घंटे में 3,712 मामले

एंड्रॉइड यूजर्स को फाइंड माई डिवाइस फीचर की मदद से अपने खोए हुए स्मार्टफोन का पता लगाने के लिए https://www.google.com/android/find वेबसाइट पर जाना होगा. इसके अलावा वे Play Store से Find My Device ऐप भी डाउनलोड कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें :  AHMEDABAD : अहमदाबाद की हवा बच्चों के लिए अधिक हानिकारक

ऐसे चेक करें लोकेशन

अगर फोन गुम हो जाता है तो आपको किसी भी ब्राउजर में 'https://www.google.com/android/find' ओपन करना होगा. इसके बाद स्मार्टफोन से जुड़े गूगल अकाउंट में लॉगइन करें. लॉग इन करने के बाद यह फोन की लास्ट लोकेशन, कनेक्टिविटी और बैटरी लाइफ दिखाएगा. पेज के दायीं तरफ आपको फोन की करंट लोकेशन दिखाई देगी. आप लोकेशन पिन पर क्लिक करके नेविगेशन शुरू कर सकते हैं. फाइंड माई डिवाइस की मदद से आप डिवाइस को लॉक भी कर सकते हैं. इसके अलावा फोन का डाटा भी डिलीट किया जा सकता है. इसके लिए आपको Erase Device के विकल्प को चुनना होगा.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT