बिजनेस करने का सुनहरा मौका, इतने पैसे से करें अच्छी शुरुआत

दूध और उसके उत्पादों का कारोबार देश में सबसे तेजी से बढ़ने वाला कारोबार है. लोग इस व्यवसाय में निवेश कर अच्छा मुनाफा कमा रहे है.

  • 437
  • 0

दूध और उसके उत्पादों का कारोबार देश में सबसे तेजी से बढ़ने वाला कारोबार है. लोग इस व्यवसाय में निवेश कर अच्छा मुनाफा कमा रहे है. देश की सबसे बड़ी दूध डेयरियों में से एक अमूल भी लोगों को उनके साथ मिलकर काम करने का मौका देती है। अमूल अपनी फ्रैंचाइजी स्थापित करने के लिए लोगों को अपने साथ जोड़ता है. ऐसे में कोई भी अपने क्षेत्र में अमूल फ्रेंचाइजी लेकर अमूल पार्लर खोल सकता है. अमूल फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको ज्यादा पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है.

यह भी पढ़ें: अपनी बहन के Ex बॉयफ्रेंड को डेट कर रहीं Khushi Kapoor? वायरल हुई चैट

2 लाख से 5 लाख रुपए खर्च

कितना निवेश करना होगा? अमूल से जुड़कर आप लाखों रुपये कमा सकते है. अमूल पार्लर अमूल आउटलेट हैं जहां उनके उत्पादों की पूरी श्रृंखला उपलब्ध है. इसे खोलने के लिए कम से कम 100 वर्ग फीट जगह की जरूरत होती है. इसे खोलने के लिए आपको 2 लाख से 5 लाख रुपए खर्च करना पड़ सकता हैं. यह पैसा अमूल के फार्मेट के अनुसार आउटलेट पर अन्य उपकरण लगाने पर खर्च किया जाएगा.

यह भी पढ़ें:Gold Silver Price: बिहार में सस्ता हुआ सोना चांदी, जाने नए दाम

दुकान की फ्रेंचाइजी

अमूल से दुकान की फ्रेंचाइजी लेने के लिए 25 हजार रुपये सिक्योरिटी मनी के तौर पर जमा करने होंगे। इसके अलावा अमूल को एक रुपया भी नहीं देना है. अमूल डीलर आउटलेट पर उत्पाद की आपूर्ति करते हैं, जो बिक्री पर फ्रेंचाइजी को मार्जिन देता है. खुदरा मार्जिन उत्पाद से उत्पाद में भिन्न होता है और पूरी तरह से पार्लर के मालिक पर निर्भर करता है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT