Indian Air Force में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, ऐसे कर सकते हैं आप आवेदन

भारतीय वायुसेना में नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए सुनहरा मौका आया है. एयरफोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट के लिए आवेदन प्रक्रिया 01 दिसंबर 2021 से शुरू होगी.

  • 1012
  • 0

भारतीय वायुसेना में नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए सुनहरा मौका आया है. एयरफोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट के लिए आवेदन प्रक्रिया 01 दिसंबर 2021 से शुरू होगी. जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे IAF AFCAT की आधिकारिक वेबसाइट afcat.cdac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. भारतीय वायु सेना में भर्ती के लिए इस परीक्षा के माध्यम से कुल 317 पदों पर भर्ती की जानी है. आवेदन करने से पहले, उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध अधिसूचना को अच्छी तरह से जांच लें. APPAT 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 दिसंबर 2021 है. बता दें कि APPAT कोर्स जनवरी 2023 में खत्म हो जाएगा.

इन पदों पर होनी है भर्ती

एसएससी (फ्लाइंग) - 77 पद

एई - 129 पद

एडमिन - 51 पद

एक्ट अकाउंट्स - 21 पद

एलजी (एलजीएस) - 39 पद

आवेदन प्रक्रिया

सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट afcat.cdac.in पर जाना होगा.

इसके होम पेज पर आपको करियर के विकल्प पर जाना होगा.

अब AFCAT 02/2021 के लिंक पर जाएं.

इसमें ऑनलाइन अप्लाई के ऑप्शन पर क्लिक करें.

विवरण भरकर अभी पंजीकरण करें.

पंजीकरण के बाद आप आवेदन पत्र भर सकते हैं.

योग्यता और आयु सीमा

इसमें प्रत्येक पद के अनुसार आवेदन योग्यता अलग-अलग रखी गई है. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से पहले पूरी अधिसूचना देख लें. वहीं फ्लाइंग ब्रांच के लिए उम्मीदवारों की उम्र 20 साल से ज्यादा और 24 साल से कम मांगी गई है. ग्राउंड ब्रांच के लिए आयु सीमा 20 से 26 वर्ष है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT