रिलायंस इंडस्ट्रीज में बदलेगा नेतृत्व! जानिए कौन होगा अगला उत्तराधिकारी

एशिया के सबसे अमीर आदमी और रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुखिया मुकेश अंबानी ने कहा है कि अब युवाओं को समूह में आगे लाना होगा. युवाओं को नई जिम्मेदारी देनी होगी.

  • 929
  • 0

एशिया के सबसे अमीर आदमी और रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुखिया मुकेश अंबानी ने कहा है कि अब युवाओं को समूह में आगे लाना होगा. युवाओं को नई जिम्मेदारी देनी होगी. मंगलवार को मुकेश अंबानी ने कहा कि वह वरिष्ठ सहयोगियों के साथ युवा पीढ़ी को आगे लाना चाहते हैं. ऐसे में कई लोग इस बात का जिक्र भी करने लगे हैं कि क्या रिलायंस में नेतृत्व परिवर्तन होगा.

ये भी पढ़ें:- Jharkhand: 25 रुपये सस्ता होगा Petrol-Diesel, CM हेमंत सोरेन का ऐलान 

गौरतलब है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज देश की सबसे बड़ी और प्रतिष्ठित संस्था है. इस कंपनी के मुखिया मुकेश अंबानी एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं. उन्हें रिलायंस इंडस्ट्रीज की बागडोर अपने पिता धीरूभाई अंबानी से विरासत में मिली थी. जिसे वह लंबे समय से कुशलता से कर रहे हैं. उनके कुशल नेतृत्व में रिलायंस ने नई ऊंचाइयों को छुआ है.

रिलायंस करेगी 75 हजार करोड़ रुपये का निवेश

इस साल अंबानी ने अगले 3 साल में स्वच्छ ऊर्जा के लिए 75 हजार करोड़ रुपये निवेश करने की बात कही थी. मुकेश अंबानी ने कहा कि रिलायंस ने अकेले एक साल में दस लाख छोटे दुकानदारों को जोड़ा है और एक लाख नए रोजगार सृजित किए हैं. यह विकास इंजन हमारे भागीदारों और कर्मचारियों के लिए असीमित अवसर प्रदान करके महत्वपूर्ण सामाजिक मूल्य बनाना जारी रखेगा. उन्होंने कहा कि Jio ने 120 मिलियन से अधिक ग्राहक जोड़े हैं और Jio Fiber को 40 लाख घरों से जोड़ा है.

ये भी पढ़ें:- Omicron in India: भारत में ओमिक्रॉन के 781 मरीज, संक्रमितों की संख्या बढ़ी

कौन होगा अगला मालिक

आपको बता दें कि मुकेश अंबानी साल 2002 में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन बने थे, उनके पिता धीरूभाई अंबानी के बाद वे कंपनी के वारिस बने. अब सवाल यह है कि मुकेश के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज की कमान किसे मिलेगी या मुकेश अपने पिता की तरह संपत्ति को तीन बच्चों में बांटेगा.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT