आज ही शुरू करें सिक्योरिटी गार्ड एजेंसी, होगी तगड़ी कमाई

अगर आप कम लागत में अपना बिजनेस शुरू करना चाहते हैं. तो हम आपको बता रहे हैं एक ऐसा आइडिया जिससे न सिर्फ आपकी अच्छी कमाई होगी बल्कि आप दूसरों को नौकरी देने के काबिल भी बन जाएंगे.

  • 546
  • 0

अगर आप कम लागत में अपना बिजनेस शुरू करना चाहते हैं. तो हम आपको बता रहे हैं एक ऐसा आइडिया जिससे न सिर्फ आपकी अच्छी कमाई होगी बल्कि आप दूसरों को नौकरी देने के काबिल भी बन जाएंगे. यह सुरक्षा प्रदान करने का व्यवसाय है. जहां आप अपनी सुरक्षा एजेंसी खोल सकते हैं और बहुत ही कम लागत में इस व्यवसाय में उतर सकते हैं.

सुरक्षा गार्ड की आवश्यकता

चाहे बड़ी कंपनी हो या सेवा क्षेत्र का छोटा कार्यालय, सभी को सुरक्षा के लिए सुरक्षा गार्ड की आवश्यकता होती है। ऐसे में आप अपनी सुरक्षा एजेंसी खोलकर इस सेक्टर में मैनपावर सप्लाई के काम को आगे बढ़ा सकते हैं. आज चाहे अपार्टमेंट हो या एटीएम, पब हो या बार, या छोटी दुकान से लेकर बड़ा शॉपिंग मॉल. आज शायद ऐसी कोई जगह नहीं होगी जहां लोगों को सिक्योरिटी गार्ड और सिक्योरिटी एजेंसी की जरूरत न हो. अब तो लोग अपने घरों में सुरक्षा गार्ड भी तैनात कर देते हैं.

जीएसटी रजिस्ट्रेशन

सिक्योरिटी गार्ड एजेंसी शुरू करने के लिए निवेश की बात करें तो अगर आप अकेले बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो कम निवेश में शुरू कर सकते हैं. इसके लिए आपको अपनी कंपनी बनानी होगी, फिर ईएसआईसी और पीएफ रजिस्ट्रेशन भी कराना होगा. वहीं जीएसटी रजिस्ट्रेशन के अलावा लेबर कोर्ट में भी अपनी कंपनी का रजिस्ट्रेशन कराना जरूरी है. सुरक्षा एजेंसी खोलने का लाइसेंस प्राइवेट सिक्योरिटी एजेंसी रेगुलेशन एक्ट 2005 के तहत जारी किया जाता है. इसे पीएसएआरए कहा जाता है. इस लाइसेंस के बिना निजी सुरक्षा एजेंसी नहीं चलाई जा सकती. इसके लिए लाइसेंस देने से पहले आवेदक का पुलिस वेरिफिकेशन किया जाता है. वहीं, एजेंसी खोलने के लिए सुरक्षा गार्डों के प्रशिक्षण को लेकर स्टेट कंट्रोलिंग अथॉरिटी द्वारा प्रमाणित संस्थान से एग्रीमेंट करना होता है.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT