Satya Nadella बने Microsoft के चेयरमैन, ऐसे रहा है भारत संग उनका स्पेशनल कनेक्शन

Microsoft Corporation के सीईओ Satya Nadella को मिली बड़ी जिम्मेदारी, ऐसा रहा है उनका भारत संग स्पेशल कनेक्शन.

  • 1275
  • 0

माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft Corporation) के सीईओ सत्या नडेला (Satya Nadella) को अब कंपनी ने चेयरमैन बना दिया है. वो अपनी कंपनी में जॉन थॉम्पसन की जगह लेने वाले हैं. भारतीय मूल के सत्या नडेल 2014 में माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ के पद पर आए थे. बाद में कम्युनिकेशंस, Linkedin और Nuance जैसी कंपनियों के अरबों डॉलर के अधिग्रहण में उनकी अहम भूमिका रही थी. 

भारत में जिस तरह से कोरोना विनाश मचा रहा था उससे कई लोग परेशान थे उन्हीं में से एक रहे माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला. उन्होंने अपना दुख भी इसके लिए जताया था. उन्होंने ये तक भरोसा दिलाया की वो भारत की मदद करेंगे.  भारत के साथ उनका ऐसा खास लगावा को देख कई लोग उनके फैन हो गए. ऐसा इसीलिए क्योंकि सत्या नडेला का जन्म भारत के हैदराबाद में साल 1967 में हुआ था. 

सत्या नडेला के पिता एक प्रशासनिक अधिकारी के तौर पर अधिकारी और मां संस्कृत की लेक्चरर के तौर पर लोगों के बीच जानी जाती थीं. उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा की शुरूआत हैदराबाद के पब्लिक स्कूल से की और उसके बाद 1988 में मणिपाल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की शिक्षा पूरी की थी. बाद में वो कंप्यूटर साइंस करन के लिए अमेरिका चले गए थे. इसके बाद 1996 में शिकागो के बूथ स्कूल ऑफ बिजनेस से उन्होंने एमबीए किया.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT