Post Office: इस स्कीम में मिलेगा तगड़ा मुनाफा, मिलेगी सरकारी गारंटी

अगर आप भी सुरक्षित और लाभदायक निवेश करना चाहते हैं तो यह आपके लिए एक बेहतर विकल्प है। आप पोस्ट ऑफिस में फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश कर सकते हैं.

  • 488
  • 0

अगर आप भी सुरक्षित और लाभदायक निवेश करना चाहते हैं तो यह आपके लिए एक बेहतर विकल्प है। आप पोस्ट ऑफिस में फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश कर सकते हैं. पोस्ट ऑफिस में FD (Post Office Fixed Deposit) करने से भी आपको और भी कई सुविधाएं मिलती हैं. इसमें आपको मुनाफे के साथ-साथ सरकारी गारंटी भी मिलेगी। इसमें आपको तिमाही आधार पर ब्याज की सुविधा मिलती है.

FD करना हुआ आसान

पोस्ट ऑफिस में FD कराना भी बहुत आसान है. यह जानकारी इंडिया पोस्ट ने अपनी वेबसाइट पर दी है. इस जानकारी के मुताबिक आप अलग-अलग 1,2, 3, 5 साल के लिए पोस्ट ऑफिस में FD करवा सकते हैं. आइए जानते हैं इस योजना में क्या-क्या फायदे मिलते है.

मिलेगा अच्छा प्रॉफिट

इसके तहत 7 दिन से लेकर एक साल तक की FD पर 5.50 फीसदी ब्याज मिलता है. 1 साल 1 दिन से 2 साल तक की FD पर भी यही ब्याज दर उपलब्ध है. वहीं 3 साल तक की FD पर 5.50 फीसदी की दर से ब्याज भी मिलता है. 3 साल एक दिन से लेकर 5 साल तक की FD पर 6.70 प्रतिशत ब्याज मिलता है. यानी यहां आपको FD पर अच्छा प्रॉफिट मिलेगा.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT