दो दिन के अंदर निपटा लें SBI के जुड़े काम, वरना हो सकती है आपको परेशानी

दो दिन बंद रहेंगी एसबीआई की सभी सर्विसेस, बैंक ने ट्वीट कर शेयर की जानकारी.

  • 2958
  • 0

देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने अपने 44 करोड़ खाताधारकों के लिए अहम जानकारी जारी की है. बैंक ने ट्वीट कर अपने ग्राहकों को सचेत किया है और उनसे अपील की है कि वे अपनी जरूरत के हिसाब से पहले से ही बैंकिंग से जुड़े काम निपटा लें. बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए यह अहम जानकारी जारी करते हुए कहा है कि बैंक की कुछ जरूरी सेवाएं आज और कल बंद रहेंगी.

दरअसल एसबीआई ने ट्विटर पर कहा कि सिस्टम मेंटेनेंस के चलते 16 और 17 जुलाई को बैंक की कुछ सेवाएं बंद रहेंगी. इन सेवाओं में इंटरनेट बैंकिंग, योनो, योनो लाइट और यूपीआई सेवा शामिल होगी. एसबीआई ने एक ट्वीट के जरिए कहा कि 16 और 17 जुलाई की रात 10:45 बजे से दोपहर 1.15 बजे (150 मिनट) तक ये सेवाएं उपलब्ध नहीं होंगी. एसबीआई की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक यह सेवा उपलब्ध नहीं होगी. ऐसा इसलिए है क्योंकि बैंक आज अपने यूपीआई प्लेटफॉर्म को अपग्रेड करेगा, ताकि ग्राहक अनुभव को बेहतर बनाया जा सके. इस दौरान ग्राहकों के लिए UPI ट्रांजेक्शन बंद कर दिए जाएंगे.

ये सेवाएं  पहले भी की जा चुकी हैं बंद 

आपको बता दें, यह पहली बार नहीं है जब SBI पहली बार किसी सेवा को बंद कर रहा है. इससे पहले भी बैंक ने 3 जुलाई को सुबह 3.25 बजे से अगले दिन यानी 4 जुलाई को सुबह 3.25 बजे से 5.50 बजे तक इन सेवाओं पर रोक लगा दी थी.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT