टाटा मोटर्स की 10 इलेक्ट्रिक गाड़ियां मचाएगी धमाल, कंपनी करेगी 7500 करोड़ निवेश

टाटा मोटर्स अपनी इलेक्ट्रिक गाड़ियों के लिए कुछ बड़ा करने वाली है. कंपनी एक अलग सब्सिडियरी कंपनी बनाएगी जिसका फोक्स सिर्फ इसी सेगमेंट पर रहेगा. जानिए इसके बारे में खास बातें यहां.

  • 780
  • 0

टाटा मोटर्स अपनी इलेक्ट्रिक गाड़ियों के लिए कुछ बड़ा करने वाली है. कंपनी एक अलग सब्सिडियरी कंपनी बनाएगी जिसका फोक्स सिर्फ इसी सेगमेंट पर रहेगा. इस काम के लिए कंपनी 7500 करोड़ रुपये निवेश करेगी. कंपनी की प्लानिंग अपनी इलेक्ट्रिक गाड़ियों के पोर्टफोलियों में 10 RV करने की है. उसकी ये 10 इलेक्ट्रिक गाड़ियां वो आने वाले 5 साल में लॉन्च करेंगी. अभी कंपनी की Nexon EV देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार है. वहीं, कंपनी ने हाल ही में Tigor EV को लॉन्च किया था. वही, अभी Altorz EV की लॉन्चिंग अभी बाकी है. इसके अलावा नई माइक्रो एसयूवी Tata Punch का इलेक्ट्रिक मॉडल लाने से भी कंपनी ने फिलहाल इंकार नहीं किया है.

टाटा मोटर्स द्वारा नई सब्सिडियरी में 7500 करोड़ रुपये निवेश करने की योजना बनाई गई है. कंपनी ने ये राशि TPG Rise Capital और ADQ से जुटाई है.  इन दोनों कंपनियों की 11 से 15 प्रतिशत की हिस्सेदारी रहने वाली है. इस तरह कंपनी की नई अनुषंगी कंपनी का वैल्यूएशन करीब 9.1 अरब डॉलर करीब 68,598 करोड़ रुपये आंका गया है.

इतना ही नहीं टाटा मोटर्स के इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट को आगे बढ़ान में टाटा ग्रुप की एक और कंपनी टाटा पावर देशभर में बड़े स्तर पर EV charging Station ke नेटवर्क भी तैयार करेगी. सरकार ने भी 2030 तक देश में 30 प्रतिशत की दर से इलेक्ट्रिक व्हीकल को बढ़ावा देने का लक्ष्य रखा है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT