इन बैंकों ने FD पर बढ़ाई ब्याज दर, ग्राहकों को मिलेगा मुनाफा

भारतीय रिजर्व बैंक द्धारा रेपा रेट में वृद्धि करने के बाद देश के ज्यादातर बैंकों ने अपने सेविंग और एफडी में ब्याज दरों को बढ़ा दिया है.

  • 489
  • 0

देश में दिन प्रतिदिन बढ़ती महंगाई के कारण लोग नौकरी को छोड़कर अपना खुद का बिजनेस शुरू कर रहे है. वहीं, कुछ लोग अपनी आजीविका चलाने के लिए या तो पार्टनशिप में बिजनेस कर रहा है. या फिर अच्छी जगह पैसा निवेश करके मोटा मुनाफा कमा रहे है. अगर आप भी अपना पैसा अच्छी जगह निवेश करने का प्लान बना चुके हैं तो आज हम आपको एक बहुत ही महत्वपूर्ण जानकारी देने जा रहे हैं. दरअसल, भारतीय रिजर्व बैंक द्धारा रेपा रेट में वृद्धि करने के बाद देश के ज्यादातर बैंकों ने अपने सेविंग और एफडी में ब्याज दरों को बढ़ा दिया है. इसका अलावा बैंकों ने लोन भी महंगा कर दिया जिसका असर आम आदमी पर ज्यादा पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें: महिलाएं अपना भविष्य करें सिक्योर, 29 रुपए के निवेश पर पाएं 4 लाख


बैंकों का लोन भी महंगा

निजी व सरकारी बैंकों ने अलग-अलग रेट से ब्याज दरों में इजाफा किया है. इसी कड़ी में आज हम ज्रिक करेंगे उन तीन बैंकों आईसीआईसीआई बैंक, इंडसइंड और फेडरल बैंक का जिन्होंने सेविंग और एफडी में ब्याज़ की दरों में बढ़ोतरी है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली में दुमका कांड -2 जैसी घटना, नाबालिक छात्रा को बीच सड़क पर मारी गोली


सबसे पहले हम बात करेंगे इंडसइंड बैंक की जिसने अपने कस्टमर को एफडी पर ब्याज़ दरों को बढ़ाई है. बैंक ने 7 दिन से लेकर 61 महीने तक की एफडी (FD) पर 3.25% से लेकर 6.50% तक ब्याज़ देने की घोषणा कर डाली है.

बात करें आईसीआईसीआई बैंक की तो इस बैंक ने भी अपने ग्राहकों को सौगात देते हुए ब्याज़ दरों में बढ़ोतरी की है. बैंक ने ग्राहकों को 7 दिन से लेकर 10 साल तक की एफडी पर 2.75% से लेकर 5.75% का ब्याज़ देने का ऐलान किया है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT