UP: योगी सरकार ने किया ऐलान, 15 फरवरी तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज

उत्तर प्रदेश में अब स्कूल-कॉलेज 15 फरवरी तक बंद रहेंगे. सरकार ने यह फैसला राज्य में कोरोना के खतरे को देखते हुए लिया है. इससे पहले सरकार ने 30 जनवरी तक स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए थे

  • 3428
  • 0

उत्तर प्रदेश में अब स्कूल-कॉलेज 15 फरवरी तक बंद रहेंगे. सरकार ने यह फैसला राज्य में कोरोना के खतरे को देखते हुए लिया है. इससे पहले सरकार ने 30 जनवरी तक स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए थे. राज्य के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी की ओर से जारी आदेश के मुताबिक 15 फरवरी तक सभी स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं. हालांकि इस दौरान ऑनलाइन कक्षाएं चलती रहेंगी.

ये भी पढ़ें:- Uttarakhand: कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, बीजेपी में शामिल हुए पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष 

नए आदेश के अनुसार स्कूल-कॉलेज बंद रहने के दौरान भी ऑनलाइन कक्षाएं चलती रहेंगी. इससे पहले भी उत्तर प्रदेश में स्कूलों के बंद होने की अवधि कम से कम दो बार बढ़ाई जा चुकी है. पहले स्कूल 16 जनवरी तक बंद थे. बाद में इसे एक बार 23 जनवरी और दूसरी बार 31 जनवरी तक के लिए बढ़ाया गया था.

ये भी पढ़ें:- राशन कार्ड रखने वालों को मिलेगा सस्ता पेट्रोल, जानिए कैसे मिलेगा इस योजना का लाभ

बता दें कि यूनिवर्सिटी-कॉलेज की सेमेस्टर परीक्षाएं पहले ही स्थगित की जा चुकी हैं. 16 जनवरी से 31 जनवरी तक होने वाली सेमेस्टर परीक्षाओं को अगली तिथि तक स्थगित कर दिया गया है. ऑफलाइन कक्षाओं की अनुमति के बाद ही सेमेस्टर परीक्षाएं संभव होंगी.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT