उम्र के इस पड़ाव पर पहुंचे अभिनेता कमल हासन, जानिए एक्टर की सफलता के 5 खास राज़

अभिनेता ने टॉलीवुड में मारो चारित्र, अकाली राजम और मनोरंजक इंद्रु चंद्रु जैसी फिल्मों में अच्छा अभिनय कर अपना नाम किया।

  • 1626
  • 0

महान अभिनेता कमल हासन का आज जन्मदिन है और वो 66 साल के हो गए हैं।  जन्मदिन के खास मौके पर उनके सभी प्रसंशक उनकों बधाइयां दे रहे हैं।पूरे सोशल मीडिया बधाइयों से भर गया है। इन सब में सबसे खास है उनकी बेटी श्रुति हासन का बर्थडे विश उन्होंने पिता कमल के साथ बचपन की फोटो साझा की है। जिसमे श्रुति अपने डैडी कमल हासन को गले मिलते हुए दिखाई दे रही है। श्रुति के अलावा कमल की दूसरी बेटी अक्षरा हसन ने भी पिता को विश किया। कमल हासन ने एक उम्दा कलाकार के रूप में अपने कई साल फिल्म इंडस्ट्री को दिए। उन्होंने कई बड़ी फिल्मों में अपना बेहतर प्रदर्शन दिया और अपनी एक्टिंग के दम पर सबके चहीते बन गए। आज उनके जन्मदिन के खास मौके पर हम आपको बताते हैं उनसे जुडी कुछ खास बातें जो उन्हें भीड़ से अलग बनाती हैं और जो शायद ही आपने सुनी होंगीं।


उन्होंने सर्वश्रेष्ठ से सीखा: कमल को सबसे पहले केबी सर ’ने 1975 में रिलीज़ अपूर्व रागंगल में पहलाब्रेक दिया, जिसने उनके लिए एक्टिंग के दरवाजे खोल दिए। उसके बाद दोनों ने अवार्गल, वरुमायिन निरम शिवप्पु और 16 वायथिनाइल जैसी फिल्मों में साथ काम किया। कमल ने सिंगेटम श्रीनिवास राव और ए भीमसिंह जैसे दिग्गजों के साथ भी काम किया।


वो सिर्फ एक 'तमिल स्टार' नहीं है: कमल को हमेशा 'हर समय के महान अभिनेता' के रूप में जाना जाता है। अभिनेता ने टॉलीवुड में मारो चारित्र, अकाली राजम और मनोरंजक इंद्रु चंद्रु जैसी फिल्मों में अच्छा अभिनय कर अपना नाम किया। कई फ़िल्में की जिससे उनके करियर को एक नया आयाम मिला। उन्होंने बंगाली फिल्म कबिता में सहायक भूमिका भी निभाई।


पूरी तरह भारतीय नायक: कमल ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में सफलता हासिल की। उन्होंने अपने बॉलीवुड के सफर की शुरुआत ब्लॉकबस्टर फिल्म एक दूजे के लिए से की थी, जो रातोंरात सनसनी बन गई थी। हासन को सदमा और अभय जैसी फिल्मों में काफी पसंद किया गया, हालांकि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई। 


प्रतिभाशाली व्यक्ति: कमल ट्रूस्ट अर्थों में एक बहु-प्रतिभाशाली कलाकार है। उन्होंने चाची 420, हे राम और विश्वरूपम / विश्वरूपसरीज जैसी फिल्मों से साबित होता है कि वह एक सक्षम कहानीकार हैं। उन्होंने अपने करियर के दौरान गीत भी लिखे हैं, फ़िल्में भी बनाई हैं और गाने भी गाये हैं।


प्रयोग के लिए तैयार: अभिनेता ने अपनी रील इमेज के साथ प्रयोग करने में कभी संकोच नहीं किया। शंकर के भारतीय में वृद्ध स्वतंत्रता सेनानी सेनापति के रूप में उनके प्रदर्शन को उनके करियर का मुख्य आकर्षण माना जाता है। फैंस को चाची 420 में भी उनका अभिनय बहुत पसंद आया, जिसमें उन्हें एक देखभाल करने वाले पिता की भूमिका में दिखाया गया, जो अपनी बेटी के साथ समय बिताने के लिए एक महिला बन कर उसके घर में आया का काम करते है।


2008 में, कमल ने आश्चर्यचकित किया जब उन्होंने केएस रविकुमार-हेल्पेड दशावतारम में 10 अलग-अलग भूमिकाएँ निभाईं, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर खूब धूम मचाई। वह बिग बॉस तमिल के चौथे सीजन के होस्ट बने हुए हैं, एक शो जिसने उन्हें छोटे पर्दे पर राजा के रूप में स्थापित किया है । वह जल्द ही इंडियन 2 में दिखाई देंगे, जो पहले बन चुके शो इंडियन की अगली कड़ी है।


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT