भारत के बाद इस देश में सीरियल को लेकर मचा हंगामा, चीनी कंपनी का चावल बना वजह

जानिए साउथ कोरियन की कौन सी टीवी सीरिज के नए एपिसोड ने लोगों के बीच भरा गुस्सा। एक चाइनीज प्रोडक्ट ने मचाया बवाल।

  • 2408
  • 0

भारत में ही नहीं बल्कि खाने के नाम पर या फिर संस्कृति को लेकर दूसरे देशों में भी जमकर विवाद होता हुआ देखा जाता है। बात तो इतनी बढ़ गई है  कि दूसरे देश के किसी प्रोडक्ट का प्रमोशन भी लोग सहन नहीं कर पा रहे हैं। हाल ही में ऐसा ही एक मामला कोरियन सीरियल को लेकर आया है। इसके चलते लीड एक्टर से लेकर मेकर्स तक लोगों के निशाने पर आते हुए नजर आ रहे हैं। 

दरअसल लोगों में साउथ कोरियन टीवी सीरियल Vincenzo को लेकर गुस्सा देखने को मिल रहा है। ऐसा कहा जा रहा है कि  उस सीरियल के एपिसोड में लीड एक्ट्रेस ने एक चाइनीज प्रोडक्ट का प्रमोशन कर दिया है। प्रोडक्ट प्लेसमेंट के तहत ऐसा किया जाता है। यहां पर बिनी किसी प्रोडक्ट का नाम लिए उसे एक जगह रख दिया जाता है और उसे बीच-बीच में हाईलाइट किया जाता है। अब हुआ ये कि Vincenzo  सीरियल के एक सीन के अंदर चीनी कंपनी के चावल दिखाए गए हैं। फ्रेम में इंस्टैंट राइज का एक डब्बा रखा हुआ है जिस पर चीनी भाषा में कंपनी का नाम भी लिखा गया है।

ये सीन जब से सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है तब से लोग काफी ज्यादा गुस्से में दिखाई दे रहे हैं। लोग गुस्सा इस बात पर जाहिर कर रहे हैं कि चीनी प्रोडक्ट को उनके देश में प्रमोट कर दिया गया है। लोगों का गुस्सा इस हद तक बढ़ गया है कि वो चीनी भाषा तक पर निशाना साध रहे हैं। वही, एक लड़ाई इसके अलावा उन इंस्टैंट राइज पर भी शुरु हो गई है जहां पर ये दावे किए जा रहे हैं कि सीरीज में दिखाई गई डिश असल में कोरियन है और उसका चीन से कोई लेना-देना नहीं है। इसी वजह से मेकर्स इस मामले में फंस गए हैं। कुछ लोग इसके जरिए अपनी संस्कृति के अपमान का आरोप लगा रहे हैं तो कुछ चीनी प्रोडक्ट के प्रमोशन का। 

वही, चीन इसे कल्चर एक्सचेंज का नाम दे रहे हैं। वे इसे संस्कृति के आदान-प्रदान का एक जरिया मान रहे हैं। उनकी ओर से ये कहा जा रहा है साउथ कोरिया में बैठे लोग इस मामले को ज्यादा तूल दे रहे हैं और इसे पॉजिटिव अंदाज में चीजों को ले रहे हैं।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT