नेपाल प्लेन हादसे में बरामद हुए अबतक 68 शव, मौसम की वजह से नहीं हुआ हादसा

नेपाल के पोखरा में रविवार को एयरलाइंस का विमान क्रैश हो गया। सामने आई जानकारी के मुताबिक इस हादसे में अबतक कई लोगों की जान चली गई है। 68 लोगों के शवों को बरामद कर दिया गया है। निकाले गए शवों में से केवल 5 की ही पहचान हो पाई है।

  • 252
  • 0

रविवार का दिन एक बेहद ही बुरे दिन के तौर पर लोगों के सामने आया। नेपाल के पोखरा में रविवार को यति एयरलाइंस का विमान क्रैश हो गया। सामने आई जानकारी के मुताबिक इस हादसे में अबतक कई लोगों की जान चली गई है। 68 लोगों के शवों को बरामद कर दिया गया है। निकाले गए शवों में से केवल 5 की ही पहचान हो पाई है। इसके अलावा पोखरा अथॉरिटीज के मुताबिक हदसा इतना भयानक था कि इसमें किसी भी व्यक्ति के बचने के चांस नहीं है। आज का सर्च ऑपरेशन रोक दिया है, कल फिर से खोज होने वाली है।

इस हादसे को रोकने के लिए पायलट ने काफी कोशिश की थी ताकि ज्यादा नुकसान न हो। नेपाल की राजधानी काठमांडू से ये प्लेन पोखरा की तरफ जा रहा था। इस प्लेन के अंदर 68 यात्रियों के साथ-साथ 72 लोग सवार थे। एयरलाइंस ATR-72 फ्लाइट के पोखरा एयरपोर्ट पर पहुंचने से महज 10 सेकेंड पहने ही ये भयानक हादसा हुआ था। पोखरा एयरपोर्ट का उद्धाटन 14 दिन पहले ही किया गया था। ये भयानक हादसा 11 बजकर 1 मिनट पर हुआ।
नेपाल के पीएम पुष्प कमल दहल प्रचंड ने हादसे को लेकर दुख व्यक्त किया है। पीएम ने सभी सरकारी एजेंसियों को बचाव कार्य के निर्देश दे रखे हैं। साथ ही कैबिनेट की इमरजेंसी मीटिंग भी बुलाई है।  नेपाल के पीएम पुष्प कमल दहल प्रचंड और गृह मंत्री रबी लामिछाने आज हादसे वाली जगह का दौरान करने वाले थे। लेकिन बाद में नेपाल सचिवालय की तरफ से ये कहा गया कि उनकी पोखरा यात्रा रद्द हो गई है।

तकनीकी खराबी से नहीं हुआ हादसा

इस पूरे मामले को लेकर नेपाल की एयरपोर्ट अथॉरिटी के मुताबिक विमान हादसा मौसम की वजह से नहीं बल्कि तकनीकी खराबी के चलते हुआ। साथ ही ये भी कहा गया कि विमाग के पायलट ने एटीसी से लैंडिंग के लिए इजाजत भी ली थी। उनकी तरफ से लैडिंग के लिए ओके भी कर दिया गया था। लेकिन लैंडिंग के ठीक पहले ही विमाग आग की लपटों से घिर गया।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT