एक झटके में 900 लोग हुए बेरोजगार, कंपनी द्वारा दिए गए कारण

बेटर डॉट कॉम, एक अमेरिकी कंपनी जो ऑनलाइन हाउसिंग फाइनेंस प्रदान करती है, ने एक झटके में 900 से अधिक कर्मचारियों की छंटनी की है.

  • 1758
  • 0

बेटर डॉट कॉम, एक अमेरिकी कंपनी जो ऑनलाइन हाउसिंग फाइनेंस प्रदान करती है, ने एक झटके में 900 से अधिक कर्मचारियों की छंटनी की है. इन लोगों को एक साथ जूम कॉल पर फायर किया गया. स्टार्टअप कंपनी ने यह कदम ऐसे समय उठाया है जब कोरोना संकट के कारण पहले से ही अभूतपूर्व रोजगार संकट है और नए वेरिएंट ओमरोन का खतरा मंडरा रहा है.

ये भी पढ़े:सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, CDS बिपिन रावत थे विमान में मौजूद

सीईओ ने दी ऐसी छंटनी की जानकारी

रिपोर्ट्स के मुताबिक बेटर डॉट कॉम के सीईओ विशाल गर्ग ने पिछले हफ्ते बुधवार को यह कदम उठाया. रिपोर्ट्स के मुताबिक, गर्ग ने उस जूम कॉल पर कहा, ''अगर आप इस कॉल पर हैं तो आप उन बदकिस्मत लोगों में से हैं जिन्हें नौकरी से निकाला जा रहा है. आपकी नौकरी अब खत्म हो रही है. जल्द ही एचआर की ओर से ईमेल करें.

सालाना छुट्टियों से पहले 900 से ज्यादा मजदूर हुए बेरोजगार

अमेरिका में, यह वार्षिक अवकाश का समय है. इस समय अमेरिकी परिवार और दोस्तों के साथ लंबी छुट्टी की तैयारी कर रहे हैं. बेटर डॉट कॉम ने छुट्टियों से ठीक पहले अपने 900 से अधिक कर्मचारियों की छंटनी की है. गर्ग ने इस बारे में जूम कॉल पर कहा कि साल के इस समय में छंटनी करना भी दर्दनाक होता है.

ये भी पढ़े:Omicron: बच्चों में इन लक्षणों को न करें नजरअंदाज, वरना बढ़ेगा संक्रमण का खतरा

कंपनी द्वारा दिए गए कारण

कंपनी ने इस कदम को बैलेंस शीट को मजबूत करने और एक केंद्रित कार्यबल बनाने के लिए जिम्मेदार ठहराया है. हालांकि, कंपनी को पिछले हफ्ते ही एक डील के तहत 75 करोड़ डॉलर नकद मिले हैं. इससे कंपनी की बैलेंस शीट में 1 अरब डॉलर से ज्यादा का इजाफा होगा.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT