बिहार के बाद बंगाल विधानसभा चुनाव की तैयारी तेज़, अमित शाह ने किया बंगाल दौरा

उन्होंने विवेकानंद को श्रद्धांजलि अर्पित की, उन्हें भारतीय संस्कृति और लोकाचार को दुनिया तक ले जाने के लिए प्रेरित किया।

  • 1301
  • 0

देश में अभी कुछ दिन पहले तक बिहार विधानसभा में चुनावी जंग छिड़ी हुई थी। सभी पार्टियां ज़ोर-शोर से चुनाव प्रदर्शन में जुटी हुई थी।जिसके बाद चुनाव हुए और बिहार विधानसभा चुनाव नतीजे सभी के सामने हैं। अब ऐसा ही कुछ हाल बंगाल विधानसभा चुनावों में दिखाई दे रहा है। सभी पार्टियों के नेताओं ने एक बार फिर अपनी कमर कस ली है। जिसके चलते केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह चुनाव प्रचार के लिए पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं, चुनाव प्रचार करते हुए आज यानि रविवार के दिन बीरभूम जिले के शांतिनिकेतन में विश्व भारती विश्वविद्यालय पहुंचेंगे, जहां वे रवींद्रनाथ टैगोर को श्रद्धांजलि देंगे। इसके बाद  मंत्री बीरभूम में श्यामबती से भी मिलने जाएंगें, जहां वह राज्य के अपने दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन एक गायक के परिवार के साथ दोपहर का भोजन करेंगे।

बाद में वह स्टेडियम रोड पर हनुमान मंदिर से बोलपुर सर्किल तक बोलपुर में रोड शो करेंगे। इस रोड शो को समाप्त करने के बाद रविवार को दिल्ली वापस जाने की भी उम्मीद है।

शनिवार की सुबह बंगाल पहुंचे शाह ने उत्तर कोलकाता में स्वामी विवेकानंद की जन्मस्थली का दौरा किया। उन्होंने विवेकानंद को श्रद्धांजलि अर्पित की, उन्हें भारतीय संस्कृति और लोकाचार को दुनिया तक ले जाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने पश्चिम मेदिनीपुर के मिदनापुर कॉलेज ग्राउंड में एक सार्वजनिक रैली को भी संबोधित किया, जहां 11 विधायक, संसद सदस्य और एक पूर्व सांसद भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए।

तृणमूल कांग्रेस के पूर्व नेता सुवेंदु अधकारी पार्टी में शामिल होने वाले विधायकों में से थे। राज्य विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हुए अन्य विधायकों में तापसी मोंडल, अशोक डिंडा, सुदीप मुखर्जी, सैकत पंजा, शीलभद्र दत्ता, दीपाली विश्वास, सुकरा कुंडा, श्यामपदा मुखर्जी, बिस्वजीत कुंडू और बानसरी मैती शामिल थे।

शनिवार शाम को रैली के समापन के बाद, टीएमसी ने कथित तौर पर अपने नेताओं के इस्तीफे का जश्न मनाया। “हम आज खुश हैं क्योंकि पार्टी वायरस और बेईमान लोगों से मुक्त है। टीएमसी नेता मदन मित्रा ने कहा कि हम आगामी चुनाव जीतेंगे।


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT